कांग्रेस में बढ़ गई 'चापलूसों' की संख्या! प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने इस्तीफा देते हुए पार्टी पर बोला हमला
Advertisement
trendingNow11317606

कांग्रेस में बढ़ गई 'चापलूसों' की संख्या! प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने इस्तीफा देते हुए पार्टी पर बोला हमला

Congress: आज कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल (Jaiveer Shergill) ने इस्तीफा दे दिया. उन्होंने एक चिट्ठी लिखकर गांधी परिवार (Gandhi Family) पर तीखा प्रहार भी किया.

कांग्रेस में बढ़ गई 'चापलूसों' की संख्या! प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने इस्तीफा देते हुए पार्टी पर बोला हमला

Jaiveer Shergill Resigns: कांग्रेस (Congress) पार्टी की मुसीबतें इन दिनों थमने का नाम नहीं ले रही हैं. आज कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल (Jaiveer Shergill) ने इस्तीफा दे दिया. उन्होंने एक चिट्ठी लिखकर गांधी परिवार (Gandhi Family) पर तीखा प्रहार भी किया. शेरगिल ने सोनिया गांधी को भेजे गए पत्र में लिखा कि मुझे यह कहते हुए दुख हो रहा है कि निर्णय लेना अब जनता और देश के हितों के लिए नहीं है, बल्कि यह उन लोगों के स्वार्थी हितों से प्रभावित है, जो चाटुकारिता में लिप्त हैं और लगातार जमीनी हकीकत की अनदेखी कर रहे हैं. 

मेरा घर कांग्रेस से नहीं चलता 

वहीं इस्तीफे के बाद उन्होंने मीडिया से कहा कि कुछ लोगों के लिए कांग्रेस घर है. कुछ लोगों का घर कांग्रेस से चलता है और पार्टी में ऐसे ही लोगों की ताजपोशी हो रही है. लेकिन कांग्रेस मेरा घर था और मेरा घर कांग्रेस से नहीं चलता.

पत्र लिखकर बताया दुख

उन्होंने कहा है कि, प्राथमिक कारण (त्यागपत्र देने का) यह है कि कांग्रेस में फैसले लेने वाले मौजूदा लोगों की विचारधारा और दूरदृष्टि अब युवाओं और आधुनिक भारत की आकांक्षाओं के अनुरूप नहीं है. शेरगिल ने लिखा कि इसके अलावा, मुझे यह कहते हुए दुख होता है कि फैसले अब जनता और देश के हित के लिए नहीं लिए जाते हैं, बल्कि यह चाटुकारिता में लिप्त व्यक्तियों के स्वार्थ और निजी हितों से प्रभावित होते हैं. जमीनी हकीकत को लगातार अनदेखा किया जा रहा है. यह कुछ ऐसी स्थिति है जिसे मैं नैतिक रूप से स्वीकार नहीं कर सकता या साथ में काम करना जारी नहीं रख सकता.

एक और शीर्ष नेता ने छोड़ा कांग्रेस का दामन

गौरतलब है कि 39 वर्षीय जयवीर शेरगिल की गिनती उन युवा नेताओं में होती थी जिन्हें कि पार्टी के सबसे अहम लोगों में गिना जाता था. वे कई मुद्दों पर घिरी कांग्रेस का बचाव करने के लिए मीडिया के सवालों के जवाब देते हुए दिखते थे. वह कुछ समय से पार्टी की मीडिया ब्रीफिंग में नहीं दिख रहे थे. बता दें कि शेरगिल पेशे से वकील हैं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news