अजमेर शरीफ दरगाह के अंदर मारपीट, विवादित नारेबाजी के बाद आपस में भिड़े जायरीन और खादिम
Advertisement

अजमेर शरीफ दरगाह के अंदर मारपीट, विवादित नारेबाजी के बाद आपस में भिड़े जायरीन और खादिम

Ajmer Sharif Dargah: बरेलवी समाज के कुछ लोगों ने अजमेर शरीफ दरगाह के अंदर नारेबाजी की. इसके बाद दरगाह के खादिम भड़क गए और वो नारेबाजी कर रहे लोगों से भिड़ गए. हालांकि, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत करवा दिया.

अजमेर शरीफ दरगाह के अंदर मारपीट, विवादित नारेबाजी के बाद आपस में भिड़े जायरीन और खादिम

Clash in Ajmer Sharif Dargah: अजमेर दरगाह में उर्स के दौरान हंगामा और मारपीट हुई है. जानकारी के मुताबिक विवादित नारे को लेकर ये मारपीट हुई है. इसमें खादिम और जायरीन आपस में भिड़ गए. इस भिड़ंत में कई लोगों को चोट लगी है. ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में 811वें उर्स के दौरान ये झड़प हुई है. जानकारी के मुताबिक, बरेलवी समाज के कुछ लोगों ने अजमेर शरीफ दरगाह के अंदर नारेबाजी की. इसके बाद दरगाह के खादिम भड़क गए और वो नारेबाजी कर रहे लोगों से भिड़ गए. हालांकि, मौके पर मौजूद पुलिस के दखल से मामला शांत हो गया. 

दरअसल, खादिमों का आरोप है कि बरेलवी समाज के लोगों ने दरगाह में नारेबाजी की थी जिसका उन लोगों ने विरोध किया. हालांकि, कहा ये भी जा रहा है कि दरगाह में मौजूद जन्नती दरवाजे के पास नारेबाजी करने वाले लोगों के साथ खादिमों की झड़प हो गई, इसमें कई लोग घायल हो गए. इस मामले में किसी प्रकार की कोई शिकायत पुलिस स्टेशन में दर्ज नहीं करवाई गई है. 

झड़प के होते ही दरगाह के थाना प्रभारी अमर सिंह भाटी मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों से बात करके मामले को शांत करवाया. उन्होंने दोनों पक्षों की भी आपस में बात करवाई और नारेबाजी की वजह से हुई झड़प के मामले को शांत करवा दिया. हालांकि, झगड़े का वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हो गया है. वीडियो में बड़ी संख्या में लोग आपस में भिड़ते नजर आ रहे हैं.

हर वर्ष उर्स मशहूर सूफी संतों में से एक चिश्ती की पुण्यतिथि पर आयोजित किया जाता है. चिश्ती को ‘गरीब नवाज’ के नाम से भी जाना जाता है. उर्स के दौरान अजमेर शरीफ दरगाह में बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं और चादर चढ़ाते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हर वर्ष उर्स के दौरान अपनी तरफ से दरगाह के लिए चादर चढ़ाने के लिए भिजवाते हैं. इस वर्ष भी उनकी चादर यहां चढ़ाई गई है.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news