स्मार्टफोन के जरिए की जा रही थी स्मगलिंग, तस्करी का नया तरीका जानकर रह जाएंगे हैरान
Advertisement
trendingNow11012072

स्मार्टफोन के जरिए की जा रही थी स्मगलिंग, तस्करी का नया तरीका जानकर रह जाएंगे हैरान

गोल्ड तस्करों (Gold Smugglers) देश में अवैध तरीके से सोना लाने के लिए नए-नए तरीके इस्तेमाल करने में जुटे हैं. हालांकि इस बार उनकी किस्मत खराब निकल गई और वे कस्टम के हत्थे चढ़ गए. 

तस्करों से बरामद हुआ सोना

चेन्नई: गोल्ड तस्कर (Gold Smugglers) देश में अवैध तरीके से सोना लाने के लिए कई बार ऐसे तरीके इस्तेमाल करते हैं कि निगरानी रखने वाली एजेंसियां भी चकरा जाती हैं. तस्करों ने चेन्नई में ऐसी ही एक ट्रिक को अंजाम देने की कोशिश की लेकिन वे पकड़े गए.

  1. स्मगलर्स के आने की मिली थी टिप
  2. गोल्ड को पिघलाकर बना ली परत
  3. करीब 2 करोड़ रुपये का सोना बरामद

स्मगलर्स के आने की मिली थी टिप

पुलिस के मुताबिक चेन्नई (Chennai) एयरपोर्ट पर तैनात Air Customs के अधिकारियों को प्लेन से अवैध तरीके से सोना लाए जाने की खुफिया टिप मिली थी. इस टिप पर काम करते हुए अफसरों ने बुधवार शाम दुबई से चेन्नई पहुंची एक फ्लाईट के यात्रियों की तलाशी ली. जांच में लोगों के पास से कुछ नहीं मिला.

इसके बाद जब उनके पास मौजूद लैपटॉप (Laptop) और मोबाइल फोन की जांच की गई तो उनके अंदर का नजारा देखकर अधिकारी हैरान रह गए.

गोल्ड को पिघलाकर बना ली परत

पुलिस के मुताबिक तस्करों ने सोने (Gold) को पिघलाकर उसकी कागज जैसी पतली परत बना ली थी. इसके बाद लैपटॉप में की बोर्ड को उखाड़कर उस परत को अंदर खपा दिया गया. इसके बाद फिर से कीबोर्ड को जोड़कर लैपटॉप को चालू कर दिया गया. इसी तरह तस्करों ने अपने पास मौजूद मोबाइल फोनों को खोलकर उनके अंदर सोने की परत छिपा रखी थी. जांच के बाद अधिकारियों ने पकड़े गए सभी सामानों को सीज कर दिया. 

ये भी पढ़ें- 10वीं की Student ने घर से 75 तोला Gold चुराकर दोस्तों में बांट दिया, परिवार के उड़े होश

करीब 2 करोड़ रुपये का सोना बरामद

एयर कस्टम (Chennai Air Customs) के अधिकारियों के मुताबिक तस्करों से करीब 24 कैरेट क्वालिटी का करीब 5 किलो सोना (Gold) बरामद किया गया है. इंटरनेशनल मार्केट में इस सोने की कीमत करीब 2 करोड़ 19 लाख रुपये है. इसके साथ ही बिना जानकारी दिए गुप्त तरीके से देश में लाए गए करीब 48 लाख रुपये के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट भी सीज कर दिए गए. इस मामले में 5 तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. उनके कनेक्शन को खंगालने के लिए मामले की जांच जारी है. 

LIVE TV

Trending news