IIT मद्रास कैंपस में मिला गेस्ट लेक्चरर का शव, पुलिस को आत्महत्या का शक
Advertisement
trendingNow1933198

IIT मद्रास कैंपस में मिला गेस्ट लेक्चरर का शव, पुलिस को आत्महत्या का शक

आईआईटी मद्रास (IIT Madras) कैंपस के अंदर में गेस्ट लेक्चरर की लाश मिलने के बाद सनसनी फैल गई है, जो इस साल अप्रैल में संस्थान से प्रोजेक्ट एसोसिएट और गेस्ट लेक्चरर के तौर पर जुड़े थे.

प्रतीकात्मक तस्वीर

चेन्नई: आईआईटी मद्रास (IIT Madras)  में एक गेस्ट लेक्चरर की लाश मिली है, जिसके बाद कैंपस में हड़कंप मच गया है. चेन्नई पुलिस मामले की जांच कर रही है. मृत लेक्चरर की पहचान उन्नीकृष्णन नैयर के रूप में हुई है, जिन्होंने इस साल अप्रैल में बीटेक की पढ़ाई पूरी की थी और इसके बाद आईआईटी मद्रास में प्रोजेक्ट एसोसिएट और गेस्ट लेक्चरर के तौर पर जुड़े थे.

  1. आईआईटी मद्रास में मिला गेस्ट लेक्चरर का शव
  2. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा
  3. पुलिस ने कहा पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

आईआईटी मद्रास (IIT Madras) कैंपस में शव मिलने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए रोयापेट्टाह के सरकारी अस्पताल भेज दिया. पुलिस के मुताबिक स्पॉट पर कोई संदेहजन वस्तु नहीं मिली है. अब आगे की कार्रवाई के लिए वे पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं.

असिस्टेंट प्रोफेसर ने लगाया जातिगत भेदभाव का आरोप

एक अन्य मामले में आईआईटी मद्रास (IIT Madras) के एक असिस्टेंट प्रोफेसर ने जातिगत भेदभाव का आरोप लगाकर अपने पद से इस्तीफा दे दिया. मानविकी और सामाजिक विज्ञान विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. विपिन वी वीटिल ने आरोप लगाते हुए कहा कि वह जातिगत भेदभाव के कारण संस्थान छोड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि साल 2019 में ज्वाइन करने के दौरान से मैंने विभाग में जातिगत भेदभाव का सामना किया.

आरोपों पर आईआईटी मद्रास ने नहीं दिया जवाब

इस मामले को लेकर आईआईटी मद्रास (IIT-M) ने अभी कोई जवाब नहीं दिया है. हालांकि, संस्थान ने एक बयान जारी कर कहा, 'प्रोफेसर के आरोप पर संस्थान की कोई टिप्पणी नहीं है. जो शिकायत कर्मचारियों और छात्रों से संस्थान को मिलती है, उसके निवारण की एक प्रक्रिया है.'

लाइव टीवी

Trending news