Budget 2023: वित्त मंत्री के भाषण दौरान नारेबाजी, ‘मोदी, मोदी’ के नारे का जवाब विपक्ष ने ‘भारत जोड़ो’ से दिया
Advertisement

Budget 2023: वित्त मंत्री के भाषण दौरान नारेबाजी, ‘मोदी, मोदी’ के नारे का जवाब विपक्ष ने ‘भारत जोड़ो’ से दिया

Nirmala Sitharaman Budget Speech: वित्त मंत्री सीतारमण ने  बुधवार को आम बजट शुरू किया. हालांकि जब उन्होंने अपना बजट भाषण शुरू किया तो लोकसभा में दोनों ओर से नारेबाजी होने लगी.

Budget 2023: वित्त मंत्री के भाषण दौरान नारेबाजी, ‘मोदी, मोदी’ के नारे का जवाब विपक्ष ने ‘भारत जोड़ो’ से दिया

Union Budget 2023: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बजट भाषण के दौरान बुधवार को संसद में 'मोदी, मोदी' और 'जोड़ो जोड़ो भारत जोड़ो'नारों के रूप में बजट सत्र की शुरुआत हुई.  न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक वित्त मंत्री सीतारमण ने जैसे ही अपना बजट भाषण शुरू किया, लोकसभा में दोनों ओर से नारेबाजी होने लगी. भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा सदस्यों, जिन्होंने 'मोदी-मोदी' के नारे लगाए थे, का कांग्रेस सांसदों ने भारत जोड़ो यात्रा के नारे के साथ दिया. बता दें कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 30 जनवरी को ही खत्म हुई है.

कांग्रेस ने दिखाए तेवर
यह प्रकरण कांग्रेस के स्पष्ट इरादे का सबूत था, जिसके बारे में माना जाता है कि वह बजट सत्र के दौरान केंद्र सरकार का मुकाबला करने के लिए अच्छी तरह से तैयार है. इस बजट सत्र के हंगामेदार रहने की उम्मीद है क्योंकि विपक्षी दल अपनी चिंता के कई मुद्दों को उठाने की कोशिश कर रहे हैं. 

बजट सत्र से पहले सोमवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई बहुदलीय बैठक में विपक्षी पार्टियों ने यह स्पष्ट कर दिया कि अडानी स्टॉक और बीबीसी डॉक्यूमेंट्री से संबंधित मुद्दों को उठाकर सरकार को घेरने की कोशिश करेंगी.  बैठक के दौरान, विपक्षी दलों ने सरकार से अडानी शेयरों से संबंधित मुद्दे पर चर्चा करने के मांग करते हुए कहा कि यह देश की अर्थव्यवस्था और लोगों से संबंधित है.

इस मुद्दे को उठाने वाले दलों में राजद, माकपा, भाकपा, आम आदमी पार्टी (आप) और नेशनल कांफ्रेंस शामिल थे.

6 अप्रैल को समाप्त होगा बजट सत्र
इस साल के बजट सत्र में 6 अप्रैल तक 27 बैठकें होने जा रही हैं, जिसमें बजट कागजात की जांच के लिए एक महीने का अवकाश होगा. सत्र का पहला भाग 13 फरवरी को समाप्त होगा. बजट सत्र के दूसरे भाग के लिए संसद 12 मार्च को फिर से शुरू होगी और 6 अप्रैल को समाप्त होगी. 

(इनपुट  - ANI)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news