Punjab Politics: क्या पंजाब में 'आप' के साथ होने वाला है 'खेला'? सीएम केजरीवाल ने बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप
Advertisement
trendingNow11351767

Punjab Politics: क्या पंजाब में 'आप' के साथ होने वाला है 'खेला'? सीएम केजरीवाल ने बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप

Arvind Kejriwal ने आरोप लगाया, कल (मंगलवार को) हमें पता चला कि उसने (भाजपा ने) 25-25 करोड़ रुपये की पेशकश कर पंजाब में विधायकों को खरीदने का प्रयास किया. पंजाब में हमारे 10 विधायकों से संपर्क किया गया. 

Punjab Politics: क्या पंजाब में 'आप' के साथ होने वाला है 'खेला'? सीएम केजरीवाल ने बीजेपी पर लगाया बड़ा आरोप

Delhi CM Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर पंजाब में उनकी पार्टी के 10 विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये की पेशकश कर खरीदने की कोशिश करने का बुधवार को आरोप लगाया. केजरीवाल ने आरोप लगाया, कल (मंगलवार को) हमें पता चला कि उसने (भाजपा ने) 25-25 करोड़ रुपये की पेशकश कर पंजाब में विधायकों को खरीदने का प्रयास किया. पंजाब में हमारे 10 विधायकों से संपर्क किया गया.

सीएम केजरीवाल ने और क्या कहा? 

उन्होंने कहा, वे विधायकों को खरीद रहे हैं और सरकारों को तोड़ रहे हैं जो लोकतंत्र के लिए खतरनाक है.  उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा हर राज्य में धनबल के जरिए या केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय जैसी एजेंसियों का डर दिखाकर विधायकों को खरीदने के लिए ‘ऑपरेशन लोटस’ चला रही है.

केजरीवाल ने दावा किया कि भाजपा विधायकों को खरीदने के लिए जनता के पैसे का इस्तेमाल कर रही है जिससे देश में महंगाई बढ़ रही है. उन्होंने गोवा में कांग्रेस के आठ विधायकों के भाजपा में शामिल होने को लेकर कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा कि वह अपने विधायकों को भाजपा का शिकार होने से रोक नहीं पायी.

उन्होंने कहा, जो पार्टी विधायकों को खरीद रही है और गलत कर रही है, वह लोकतंत्र के लिए खतरा तो है ही, लेकिन कांग्रेस की भी गलती है. क्यों केवल कांग्रेस के विधायकों को शिकार बनाया जाता है? इतनी कोशिशों के बाद भी वह (भाजपा) हमारे विधायकों को क्यों नहीं खरीद पाती. उन्होंने कहा, उसने दिल्ली और अब पंजाब में हमारे विधायकों को खरीदने की चेष्टा की लेकिन हमने उसे (भाजपा) बेनकाब कर दिया.

हरपाल सिंह चीमा ने क्या कहा?

आप नेता और वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि 10 विधायकों को भाजपा ने प्रस्ताव दिया था. भाजपा की पंजाब इकाई ने इस आरोप को बेबुनियाद बताया और इसे “झूठ का पुलिंदा” करार दिया. भाजपा ने कहा कि आम आदमी पार्टी अपनी विफलताओं से लोगों का ध्यान हटाने के लिए उन्हें गुमराह कर रही है.

चीमा ने बुधवार को मीडिया से कहा कि वह और अन्य विधायक पंजाब पुलिस महानिदेशक गौरव यादव को शिकायत सौंपेंगे, ताकि उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाए, जिन्होंने लोकतंत्र की “हत्या करने की कोशिश” की. उन्होंने कहा, हम शिकायत के तौर पर कॉल और संबंधित अन्य सभी साक्ष्य लेकर पर डीजीपी के पास जाएंगे और मामला दर्ज करने की मांग करेंगे.

चीमा ने दावा किया कि एक विधायक शीतल अंगुराल को मंगलवार को जान से मारने की धमकी दी गई. उन्होंने कहा, उनसे कहा गया कि अगर वह साक्ष्य पेश करेंगे तो उनकी हत्या कर दी जाएगी. हमारे पास इसका भी साक्ष्य है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news