Rajya Sabha Election 2024: राज्‍यसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने घोषित किए 5 कैंडिडेट्स, देखिए फुल लिस्ट
Advertisement

Rajya Sabha Election 2024: राज्‍यसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने घोषित किए 5 कैंडिडेट्स, देखिए फुल लिस्ट

MP News: मध्‍य प्रदेश विधानसभा में विधायकों के संख्याबल के हिसाब से बीजेपी चार सदस्यों को आसानी से राज्यसभा भेजने की स्थिति में है. 

Rajya Sabha Election 2024: राज्‍यसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने घोषित किए 5 कैंडिडेट्स, देखिए फुल लिस्ट

BJP Rajya Sabha candidate list: राज्यसभा चुनाव के लिए आज यूपी में सात बीजेपी प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है. सातों उम्मीदवारों ने बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में नामांकन दाखिल किया. इनमें सुधांशु त्रिवेदी, आरपीएन सिंह, अमरपाल मौर्य, तेजवीर सिंह, नवीन जैन, साधना सिंह और संगीता बलवंत बिंद शामिल हैं. नामांकन के समय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक और बीजेपी के उप्र चुनाव प्रभारी बैजयंत पांडा मौजूद थे. राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है. मतदान 27 फरवरी को होगा और नतीजे उसी दिन घोषित किए जाएंगे.

बीजेपी ने राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की है. 2024 के राज्यसभा चुनावों के लिए जारी हुई नई सूची में पांच नाम शामिल है. जिसके तहत पार्टी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को ओडिशा से राज्यसभा में भेजने का फैसला किया है. आपको बताते चलें कि मध्‍य प्रदेश विधानसभा में दलीय स्थिति के हिसाब से बीजेपी चार सदस्यों को आसानी से राज्य सभा में भेजने की स्थिति में है. इसलिए इस लिस्ट में MP से चार और ओडिशा से एक कैंडिडेट का नाम शामिल है. 

बीजेपी की नई लिस्ट में रेल मंत्री को ओडिशा से मौका

बीजेपी ने मध्‍य प्रदेश से अपने प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने एमपी से इस बार डॉ एल मुरुगन, उमेश नाथ महाराज, माया नारोलिया और बंसीलाल गुर्जर को राज्‍यसभा में भेजने का निर्णय लिया है. वहीं रेल मंत्री को पार्टी ने ओडिशा से टिकट दिया है.

आपको बताते चलें कि एल मुरगन दोबारा एमपी से राज्यसभा जाएंगे. वहीं एमपी महिला बीजेपी मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष माया नारोलिया, बंशीलाल गुर्जर और उमेश नाथ महाराज राज्यसभा के उम्मीदवार बनाये जाने पर पार्टी के शीर्ष नेतृत्व और राज्य इकाई का आभार जताते हुए खुशी जताई है.

एमपी से कांग्रेस की स्थिति भी जानिए

गौरतलब है कि राज्यसभा चुनावों में विधानसभा में चुने हुए प्रतिनिधि मतदान करते हैं. ऐसे में मध्‍य प्रदेश विधानसभा में संख्याबल यानी दलीय स्थिति के अनुसार कांग्रेस एक सदस्य राज्य सभा में भेजने की स्थिति में है.

Trending news