Madhya Pradesh: 'रिश्वत के लिए बेची जा रही बेटियां', प्रज्ञा ठाकुर ने शिवराज सरकार पर क्यों लगाया ये आरोप?
Advertisement
trendingNow11360492

Madhya Pradesh: 'रिश्वत के लिए बेची जा रही बेटियां', प्रज्ञा ठाकुर ने शिवराज सरकार पर क्यों लगाया ये आरोप?

Pragya Thakur Targets MP Govt: एक कार्यक्रम के दौरान प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि जिन गांवों को उन्होंने गोद लिया है, वहां के लोगों के पास आजीविका कमाने के लिए कोई साधन नहीं है.

Madhya Pradesh: 'रिश्वत के लिए बेची जा रही बेटियां', प्रज्ञा ठाकुर ने शिवराज सरकार पर क्यों लगाया ये आरोप?

Pragya Thakur Targets Shivraj Govt: भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा है कि जिन दो गांवों को उन्होंने गोद लिया है, वहां के लोगों को पुलिस को रिश्वत देने के लिए अपनी बेटियों को बेचने के लिए मजबूर किया गया. प्रज्ञा ठाकुर के भाषण का एक वीडियो सोशल मीडिय पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को लेकर कांग्रेस ने भाजपा के नेतृत्व वाली शिवराज सिंह चौहान सरकार पर सवाल उठाए हैं. आइये आपको विस्तार से बताते हैं इस चौंका देने वाले सियासी माजरे के बारे में.

क्या कहा प्रज्ञा ठाकुर ने?

सोमवार को एक कार्यक्रम के दौरान प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि जिन गांवों को उन्होंने गोद लिया है, वहां के लोगों के पास आजीविका कमाने के लिए कोई साधन नहीं है. सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में ठाकुर को यह कहते हुए सुना गया, "वे (ग्रामीण) देसी शरब बनाते हैं और अपनी आजीविका कमाने के लिए इसे बेचते हैं. पुलिस उन्हें गिरफ्तार करती है और ये गरीब लोग अपनी बेटियों को पुलिस को रिश्वत देने के लिए बेचते हैं."

प्रज्ञा के बयान पर कांग्रेस ने भाजपा को घेरा

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ' योजना पर सवाल उठाते हुए बीजेपी पर निशाना साधा. विपक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार को उसके ही सांसद ने बेनकाब कर दिया है. वे (प्रज्ञा ठाकुर) दावा कर रही हैं कि पुलिस को रिश्वत देने के लिए बेटियों को बेचा जा रहा है. कांग्रेस की वरिष्ठ प्रवक्ता संगीता शर्मा ने कहा कि उन्होंने (प्रज्ञा ठाकुर) ने अपनी ही पार्टी की सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. लेकिन, सवाल यह है कि उन्होंने इस मुद्दे को संसद में क्यों नहीं उठाया? उन्होंने भाजपा सरकार का पर्दाफाश किया है. इसने साबित कर दिया कि बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ योजना भाजपा के लिए सिर्फ एक नारा है.

पार्टी से प्रज्ञा ठाकुर की दूरी?

भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह को हराया था. हालांकि पिछले कुछ महीनों से बीजेपी सांसद को पार्टी ने दरकिनार कर दिया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news