BJP MP Absconding: शाहजहांपुर से BJP सांसद अरुण सागर फरार घोषित, कई समन के बावजूद कोर्ट में नहीं हुए पेश
Advertisement

BJP MP Absconding: शाहजहांपुर से BJP सांसद अरुण सागर फरार घोषित, कई समन के बावजूद कोर्ट में नहीं हुए पेश

Uttar Pradesh: विशेष लोक अभियोजन अधिकारी नीलिमा सक्सेना ने बताया कि अदालत द्वारा दिए गए आदेश में कहा गया है कि ऑर्डर की कॉपी को सांसद के आवास के साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर भी चस्पा किया जाए.

शाहजहांपुर से BJP सांसद अरुण सागर (फाइल फोटो @arunksagarbjp)

Shahjahanpur BJP MP: शाहजहांपुर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद अरुण सागर को अदालत ने फरार घोषित कर दिया है. शाहजहांपुर जिले की विशेष एमपी/एमएलए अदालत ने चुनाव प्रचार सामग्री जब्त किए जाने के एक मामले में अदालत में पेश नहीं होने पर बीजेपी सांसद को फरार घोषित कर दिया.

क्या है मामला?
विशेष लोक अभियोजन अधिकारी नीलिमा सक्सेना ने बुधवार को बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान 12 मार्च 2019 को तत्कालीन उपजिलाधिकारी सदर ने बरेली—जलालाबाद मार्ग पर बीजेपी प्रत्याशी अरुण सागर की प्रचार सामग्री को जब्त किया था. इस मामले में कांट थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था.

कई बार समन के बावजूद अदालत में पेश नहीं हुए सांसद
नीलिमा सक्सेना ने बताया कि इसी मामले में बीजेपी सांसद अरुण सागर कई बार समन के बावजूद अदालत में पेश नहीं हुए और इसके बाद उनके विरुद्ध अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी कर दिया. उन्होंने बताया कि जब यह वारंट जारी होने के बाद भी वह अदालत में हाजिर नहीं हुए तब न्यायाधीश आसमां सुल्ताना ने गत 21 नवंबर को उन्हें फरार घोषित कर दिया.

आदेश की प्रति सार्वजनिक स्थान पर लगाने का ऑर्डर
सक्सेना ने बताया कि अदालत द्वारा दिए गए आदेश में कहा गया है कि ऑर्डर की कॉपी को सांसद के आवास के साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर भी चस्पा किया जाए.

गौरतलब है कि सांसद अरुण कुमार सागर बीजेपी के वर्तमान सांसद है. उनसे इस बारे में बात करने का प्रयास किया गया लेकिन उनसे सम्पर्क नहीं हो सका.

(इनपुट - भाषा)

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news