क्‍या आज Karnataka को मिल जाएगा नया CM? बीजेपी ने 2 नेताओं को ऑब्‍जर्वर बनाकर भेजा बेंगलुरु
Advertisement

क्‍या आज Karnataka को मिल जाएगा नया CM? बीजेपी ने 2 नेताओं को ऑब्‍जर्वर बनाकर भेजा बेंगलुरु

बी.एस.येदियुरप्‍पा (BS Yediyurappa) के इस्‍तीफे के बाद खाली हुई कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री (Karnataka CM) की कुर्सी के लिए आज नए सीएम के नाम का ऐलान हो सकता है. बेंगलुरु में नए सीएम (New CM) के नाम पर चर्चा करने के लिए शाम को विधायक दल की मीटिंग रखी गई है. 

बी.एस.येदियुरप्‍पा (फाइल फोटो)

बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री (Karnataka CM)  बी.एस.येदियुरप्‍पा (BS Yediyurappa) द्वारा इस्‍तीफा देने के बाद अब पार्टी उनका उत्‍तराधिकारी खोजने में जुटी हुई है. राज्‍य के लिए नया मुख्‍यमंत्री चुनने के लिए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) और जी किशन रेड्डी (G Kishan Reddy) को कर्नाटक के लिए ऑब्जर्वर नियुक्‍त किया गया है. ये दोनों ऑब्‍जर्वर (Observer) आज कर्नाटक पहुंचेंगे. 

  1. आज कर्नाटक को मिल सकता है नया सीएम 
  2. शाम को है विधायक दल की मीटिंग 
  3. बीजेपी ने प्रधान और रेड्डी को बनाया ऑब्‍जर्वर  

हो सकता है नए सीएम के नाम का ऐलान 

केंद्रीय मंत्री प्रधान और रेड्डी आज कर्नाटक में शाम साढ़े सात बजे विधायकों की मीटिंग लेंगे. बेंगलुरु (Bengluru) के कैपिटल होटल में होने वाली इस बैठक की अध्‍यक्षता पार्टी द्वारा नियुक्‍त किए गए ये दोनों ऑब्‍जर्वर करेंगे. इस मीटिंग में नए मुख्‍यमंत्री के नाम पर चर्चा होगी. सूत्रों के मुताबिक ऐसी उम्‍मीद है कि इस मीटिंग के तुरंत बाद नए मुख्‍यमंत्री के नाम का ऐलान हो सकता है. इसके बाद गुरुवार तक राज्‍य में नए मुख्‍यमंत्री का शपथ ग्रहण भी हो सकता है.  

यह भी पढ़ें: BJP संसदीय दल की बैठक में PM Modi का विपक्ष पर तंज, बोले- Congress ना सदन चलने देती है, ना चर्चा होने देती है

बता दें कि बी.एस.येदियुरप्‍पा ने सोमवार को अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया था. इस मौके पर भावुक हुए येदियुरप्‍पा ने उन दिनों को याद किया जब वे पार्टी का काम करने के लिए साइकल से चला करता थे. नए मुख्‍यमंत्री की दौड़ में बसवराज बोम्‍मई, विश्‍वेश्‍वरा हेगड़े कगेरी और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी का नाम शामिल है. 

Trending news