जिस जेल में बंद थे बिहार के बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन, उसी जेल में पहुंच गए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2184526

जिस जेल में बंद थे बिहार के बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन, उसी जेल में पहुंच गए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

Delhi CM Arvind Kejriwal: मोहम्मद शहाबुद्दीन को दिल्ली के तिहाड़ जेल में जेल नंबर 2 में ही रखा गया था. इसी जेल में अंडरवल्र्ड डॉन छोटा राजन को भी रखा गया था. तिहाड़ के जेल नंबर 2 को सुरक्षा के लिहाज से फूलप्रूफ माना जाता है. इस जेल में हाई प्रोफाइल कैदियों और बंदियों को रखा जाता है. 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और मोहम्मद शहाबुद्दीन (File Photo)

Delhi CM Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ के जेल नंबर 2 में पहुंच चुके हैं. वहीं जेल नंबर 2, जहां बिहार के बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन कैद रह चुके हैं. दरअसल, बिहार के चर्चित तेजाब केस में कोर्ट ने मोहम्मद शहाबुद्दीन को उम्र कैद की सजा दी थी और उन्हें सीवान की जेल में बंद किया गया था. उस समय पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड का भी केस चल रहा था और उनकी पत्नी ने मोहम्मद शहाबुद्दीन से अपनी जान का खतरा बताकर उन्हें किसी और जेल में ट्रांसफर करने की अर्जी दी थी. सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई हुई और उसके बाद कोर्ट के आदेश पर शहाबुद्दीन को दिल्ली के तिहाड़ जेल भेजने का आदेश जारी हो गया. तिहाड़ जेल के जेल नंबर 2 में मोहम्मद शहाबुद्दीन को तन्हाई बैरक में रखा गया था. शहाबुद्दीन ने इसके विरोध में भूख हड़ताल भी की थी. 

मोहम्मद शहाबुद्दीन को दिल्ली के तिहाड़ जेल में जेल नंबर 2 में ही रखा गया था. इसी जेल में अंडरवल्र्ड डॉन छोटा राजन को भी रखा गया था. तिहाड़ के जेल नंबर 2 को सुरक्षा के लिहाज से फूलप्रूफ माना जाता है. इस जेल में हाई प्रोफाइल कैदियों और बंदियों को रखा जाता है. 

2015 में जब छोटा राजन को इंडोनेशिया से डिपोर्ट किया गया था, तब इसी जेल नंबर 2 में उन्हें भी जगह दी गई थी. छोटा राजन को 2018 में पत्रकार जेडे हत्याकांड में उम्रकैद की सजा मिली थी और कोरोना के समय उसकी मौत हो गई थी. संयोग की बात यह है कि कोरोना के समय ही मोहम्मद शहाबुद्दीन की भी मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें:लालू-हेमंत से पीछे रह गए अरविंद केजरीवाल, क्या पूरी होगी 'वर्क फ्रॉम जेल' की मंशा?

बता दें कि आम आदमी पार्टी के संयोजक शराब घोटाले में गिरफ्तार होकर जेल पहुंचे हैं. इससे पहले उनकी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, विजय नायर आदि भी इसी मामले में जेल पहुंच चुके हैं. 

अरविंद केजरीवाल के जेल पहुंचने से पहले संजय सिंह जेल नंबर 2 में थे, जिन्हें जेल नंबर 5 में भेज दिया गया है. मनीष सिसोदिया जेल नंबर 1, सत्येंद्र जैन जेल नंबर 7, के. कविता जेल नंबर 6 और विजय नायर जेल नंबर 4 में बंद हैं.

Trending news