Bihar Stadium: मोइनुल हक स्टेडियम का होगा कायाकल्प, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सुविधाओं से होगा लैस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2311297

Bihar Stadium: मोइनुल हक स्टेडियम का होगा कायाकल्प, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सुविधाओं से होगा लैस

Moinul Haq Stadium: बिहार की राजधानी पटना में स्थित मोइनुल हक स्टेडियम को जल्द ही विश्व स्तरीय बनाया जाएगा. इसमें अत्याधुनिक और उच्चस्तरीय सुविधाएं होंगी.

मोइनुल हक स्टेडियम

पटना: बिहार में क्रिकेट खेलने का सपना देख रहे खिलाड़ियों के अच्छी खबर है. बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) के अध्यक्ष राकेश तिवारी ने गुरुवार को कहा कि पटना स्थित मोइनुल हक स्टेडियम को विश्व स्तरीय बनाया जाएगा, जिसमें अत्याधुनिक और उच्चस्तरीय सुविधाएं होंगी. इस स्टेडियम को विश्वस्तरीय बनाने के लिए 350 से 550 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. कमेटी ऑफ मैनेजमेंट की बैठक के बाद बीसीए कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि मोइनुल हक स्टेडियम में एक विश्व स्तरीय मैदान के साथ पांच सितारा सुविधा युक्त आवासीय परिसर, क्लब हाउस सहित अनेक सुविधाएं होंगी. इस बात पर भी विचार किया जा रहा है कि एनसीए की एक विस्तारित शाखा बिहार में स्थापित हो.

बीसीए अध्यक्ष ने बताया कि बीसीसीआई के इंडोर स्टेडियम को भी मोइनुल हक स्टेडियम में बनाया जाएगा, जिसमें अत्याधुनिक जिम, स्विमिंग पूल आदि होंगे. सरकार की तरफ से मोइनुल हक स्टेडियम को क्रिकेट संघ को सौंपने की सैद्धांतिक सहमति के बाद बिहार सरकार ने बीसीसीआई को पत्र लिखकर स्थानीय स्तर पर बीसीसीआई से संबद्ध इकाई के बारे में जानकारी मांगी थी. इसके जवाब में बीसीसीआई के मानद सचिव जय शाह ने बिहार सरकार को लिखे पत्र में बताया, "बिहार क्रिकेट एसोसिएशन, पाटलिपुत्रा कॉलोनी, पटना, बिहार ही बीसीसीआई की अधिकृत इकाई है, जिसके अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी हैं."

मोइनुल हक स्टेडियम के निर्माण कार्य के संदर्भ में बीसीए अध्यक्ष ने कहा कि सितंबर से कार्य प्रारंभ होने की उम्मीद है. बिहार क्रिकेट लीग कराने के विषय पर बीसीए अध्यक्ष ने कहा कि इसके लिए अलग कमेटी है, जो काम कर रही है. कमेटी ऑफ मैनेजमेंट की बैठक में सत्र 2024-25 में बोर्ड मैचों के आयोजन और प्रबंधन के संदर्भ में आवश्यक निर्णय लिए गए तथा बीसीए द्वारा कराए जा रहे घरेलू टूर्नामेंट पर संतोष व्यक्त किया गया.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- NEET में डमी कैंडिडेट बना जोधपुर एम्स का छात्र, यूपी के डॉक्टर के बेटे की जगह बिहार देने गया था परीक्षा

Trending news