Muzaffarpur: मुजफ्फरपुर में बागमती नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी, नाव बचा एकमात्र सहारा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2311362

Muzaffarpur: मुजफ्फरपुर में बागमती नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी, नाव बचा एकमात्र सहारा

Muzaffarpur News: बिहार के मुजफ्फरपुर में बागमती नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी होने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. चचरी पुल बह जाने के कारण अब नाव ही लोगों के लिए एकमात्र सहारा है.

बागमती नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर में एक बार फिर बागमती नदी में अचानक पानी बढ़ने लगा है . पानी बढ़ने के कारण बाढ़ के दस्तक से लोगों में डर का माहोल हो गया है. वही बागमती नदी में अचानक जलस्तर बढ़ने से नदी पर बना चचरी पुल बह गया हैं. दूसरी ओर औराई-कटरा इलाके में अभी से ही बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. आज अचानक बागमती नदी में आई पानी के कारण औराई के मधुबन प्रताप में बना चचरी पुल जलस्तर बढ़ने के कारण बह गया है. जिससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है.

स्थानीय लोगों के अनुसार कल रात से ही नदी के जलस्तर में अचानक वृद्धि शुरू हो गई. वहीं सुबह चचरी पुल भी नदी में बह गया हालांकि गनीमत रही कि जिस वक्त पुल बहा उस वक्त चचरी पुल पर कोई नहीं था. चचरी पुल बह जाने से लोगों का संपर्क टूट गया है. अब लोग नाव के सहारे नदी पार कर रहे हैं. स्थानीय लोग इसको लेकर सरकार को कोस रहे हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि कई वर्षों से इस इलाके में पुल की मांग की जा रही है, लेकिन आज तक पुल नहीं बना. औराई के कई गांवों का सम्पर्क प्रखंड मुख्यालय और बाजार से टूट जाता है. चचरी पुल के सहारे लोग नदी पार करते थे, लेकिन जलस्तर बढ़ने से वो भी ह गया. अब एकमात्र सहारा नाव का बच गया है.

वहीं इसको लेकर अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी अमित कुमार ने बताया कि जलस्तर बढ़ा है. इसको लेकर अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि हर परिस्थिति पर नजर बनाए रखें और बांध-तटबंध की मरम्मत भी जारी रखें. बाढ़ की सम्भावना को देखते हुए वहां लोगों को अलर्ट भी कर दिया गया है. इसके अलावा प्रखंड प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं की बाढ़ के पूर्व नाव की व्यवस्था करके रखें.

इनपुट - मणितोष कुमार

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: मीटिंग छोड़कर अचानक सीएम हाउस पहुंचे सम्राट चौधरी, अश्विनी चौबे के बयान के बाद एक्शन

Trending news