Bihar Board 2024: सावधान! 12वीं पास कराने और अंक बढ़ाने के नाम पर साइबर ठगी, 6 अपराधी गिरफ्तार
Advertisement

Bihar Board 2024: सावधान! 12वीं पास कराने और अंक बढ़ाने के नाम पर साइबर ठगी, 6 अपराधी गिरफ्तार

Bihar Board 12th Result: बिहार बोर्ड ने 1 फरवरी से 12 फरवरी 2024 तक 12वीं कक्षा की परीक्षा आयोजित की थी. जिसके बाद से अब छात्रों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. वहीं अब इंटर परीक्षा पास कराने और अंक बढ़ाने का झांसा देकर साइबर अपराधी ठगी का प्रयास कर रहे हैं.

12वीं पास कराने और अंक बढ़ाने के नाम पर साइबर ठगी करने वाले 6 अपराधी गिरफ्तार

शेखपुराः Bihar Board 12th Result: बिहार बोर्ड ने 1 फरवरी से 12 फरवरी 2024 तक 12वीं कक्षा की परीक्षा आयोजित की थी. जिसके बाद से अब छात्रों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. वहीं अब इंटर परीक्षा पास कराने और अंक बढ़ाने का झांसा देकर साइबर अपराधी ठगी का प्रयास कर रहे हैं. इसको लेकर बिहार के शेखपुरा की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी अभियान चलाकर छः साइबर ठग को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने यह कार्रवाई शेखपुरा जिले के कुसुम्भा थाना क्षेत्र के जियान बीघा गांव के बगीचे से किया. पुलिस को सूचना मिली कि कई साइबर ठग लोगों को प्रलोभन देकर ठगी का शिकार कर रहे है. जिस पर स्थानीय कुसुम्भा थाना पुलिस द्वारा बगीचे की घेराबंदी कर छापेमारी अभियान चलाया. जहां से छः साइबर ठग को गिरफ्तार किया गया है.

साइबर ठग की गिरफ्तारी पर एसपी ने प्रेस वार्ता आयोजित कर साइबर ठग की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. एसपी ने कहा कि साइबर ठग आयोजित हुए मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा में अंक बढ़ाए जाने के नाम पर छात्रों और उसके अभिभावकों से संपर्क कर मोटी रकम की उगाही का काम करते थे. जबकि इस मामले में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना से भी पत्र प्राप्त हुआ कि छात्र छात्राओं द्वारा परीक्षा में अंक बढ़ाए जाने के नाम पर ठगी की जा रही है. जिसके बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की. 

जबकि गिरफ्तार आरोपी द्वारा जन औषधि सेंटर खोलने, पुराने सिक्के के बदले मोटी रकम देने का प्रलोभन देकर लोगों से पैसा की ठगी के आरोप में गिरफ्तार करने की बात कही है. पुलिस की इस कारवाई में रजनीश कुमार, राहुल कुमार, सोनू कुमार, पंकज कुमार, प्रिंस कुमार और धीरज कुमार को गिरफ्तार किया है. सभी कुसुम्बा के जियान बीघा गांव के निवासी बताए गए है. 

इनपुट- रोहित कुमार 

यह भी पढ़ें- Bihar Board 12th Result: मार्च के तीसरे सप्ताह में जारी हो सकता बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट, देखें लेटेस्ट अपडेट्स

Trending news