Neech Bhang Rajyog: नीचभंग राजयोग से इन राशियों को मिलेगा धन और सुख का वरदान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2484727

Neech Bhang Rajyog: नीचभंग राजयोग से इन राशियों को मिलेगा धन और सुख का वरदान

Neech Bhang Rajyog: ग्रहों के सेनापति मंगल ने कर्क राशि में प्रवेश कर लिया है और 24 अक्टूबर को चंद्रमा भी कर्क राशि में प्रवेश करेंगे. इसके परिणामस्वरूप नीचभंग राजयोग का निर्माण होगा. इस योग के प्रभाव से कुछ राशियों की किस्मत बदल सकती है और इनकी धन-दौलत में वृद्धि हो सकती है.

Neech Bhang Rajyog: नीचभंग राजयोग से इन राशियों को मिलेगा धन और सुख का वरदान

Neech Bhang Rajyog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों की स्थिति समय-समय पर बदलती रहती है, जो शुभ योग और राजयोग का निर्माण करती है. इसका असर लोगों की जिंदगी पर सकारात्मक रूप से पड़ता है. आने वाले समय में मंगल ग्रह कर्क राशि में प्रवेश कर चुके हैं और 24 अक्टूबर को चंद्रमा भी कर्क राशि में प्रवेश करेंगे. इससे नीचभंग राजयोग का निर्माण होगा, जो कुछ राशियों की किस्मत को चमकाने वाला है. आचार्य मदन मोहन के अनुसार आइए जानते हैं किन राशियों के लिए यह योग शुभ होगा.

कर्क राशि (Cancer)
आचार्य मदन मोहन के अनुसार कर्क राशि वालों के लिए नीचभंग राजयोग बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है, क्योंकि यह योग आपकी राशि में ही बन रहा है. इस समय आप अचानक से धन लाभ प्राप्त कर सकते हैं. आपकी कोई पुरानी मनोकामना भी पूरी हो सकती है. इस दौरान आपको नया वाहन खरीदने का मौका मिल सकता है और व्यवसाय में खूब तरक्की होगी. आपकी योजनाएं सफल होंगी और आपको मान-सम्मान और प्रतिष्ठा प्राप्त होगी. कुल मिलाकर यह समय आपके लिए हर तरह से शुभ रहेगा.

मेष राशि (Aries)
आचार्य के अनुसार मेष राशि के जातकों के लिए भी नीचभंग राजयोग शुभ साबित होगा. यह योग आपकी राशि से चौथे भाव में बन रहा है, जिससे आपको भौतिक सुख-सुविधाएं मिलेंगी. इस समय आप नया वाहन या प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं. शिक्षा और प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी और नौकरी में प्रमोशन या वेतन वृद्धि का योग बनेगा. इस अवधि में आपके आय के नए स्रोत खुलेंगे और व्यापार में भी आपको अच्छा मुनाफा होगा. इस समय विलासिता की वस्तुओं पर भी आपका खर्च बढ़ सकता है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि वालों के लिए नीचभंग राजयोग बहुत लाभकारी रहेगा, क्योंकि यह योग आपके नवम भाव में बन रहा है. इस दौरान आपको भाग्य का साथ मिलेगा और आप अपने कार्यक्षेत्र में तरक्की करेंगे. यात्रा के योग बनेंगे और शिक्षा में सफलता मिलेगी. संतान संबंधी जिम्मेदारियों का पूरा होने का समय होगा और उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. इस दौरान धार्मिक और मांगलिक कार्यों में भाग लेने का मौका मिल सकता है. इसके साथ ही आपके बैंक बैलेंस में भी वृद्धि होगी, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी.

इसके अलावा बता दें कि नीचभंग राजयोग का यह प्रभाव इन राशियों के लिए बहुत शुभ साबित हो सकता है, जिससे उनके जीवन में खुशहाली और समृद्धि आ सकती है.

ये भी पढ़िए-  आज त्रिपुष्कर के साथ बन रहा शिव योग, जानें किस राशि का होगा भाग्योदय

Trending news