Surya Gochar 2023: इस दिन सूर्यदेव बदलेंगे अपनी चाल, मिथुन समेत 4 राशियां हो जाएंगी मालामाल, जानें कैसा रहेगा आपका हाल?
trendingNow,recommendedStories0/india/bihar-jharkhand/bihar1987890

Surya Gochar 2023: इस दिन सूर्यदेव बदलेंगे अपनी चाल, मिथुन समेत 4 राशियां हो जाएंगी मालामाल, जानें कैसा रहेगा आपका हाल?

Grah Gochar 2023: ज्योतिष की दृष्टि से साल का आखिरी महीना यानी दिसंबर बेहद खास रहने वाला है. इस मास में 5 बड़े ग्रह अपनी चाल बदलने वाले हैं जो कुछ शुभ, तो कुछ के लिए अशुभ साबित होगा. 

Surya Gochar 2023: इस दिन सूर्यदेव बदलेंगे अपनी चाल, मिथुन समेत  4 राशियां हो जाएंगी मालामाल, जानें कैसा रहेगा आपका हाल?

Surya Gochar 2023: अंग्रेजी कैलेंडर के अनुसार, साल के आखिरी महीने यानी दिसंबर माह की शुरुआत हो गई है. ज्योतिष की दृष्टि से ये महीना काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है, क्योंकि इस महीने सूर्य समेत 5 बड़े ग्रह अपनी चाल बदलने वाले हैं, जिसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा. ऐसे में  16 दिसंबर  2023, शनिवार के दिन शक्तिशाली ग्रहों में से एक सूर्य धनु राशि में  गोचर करने  जा रहे हैं , जिसे धनु संक्रांति कहा जाएगा. सूर्य के चाल बदलने से न सिर्फ धनु राशि के जातकों के बल्कि सभी राशियों के जीवन में परिवर्तन देखने को मिलेगा. 

क्या होता है ग्रह गोचर? 
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब कोई ग्रह  एक राशि से निकलकर दूसरे राशि में प्रवेश करता है, तो उसे ग्रह गोचर कहा जाता है. ग्रह गोचर का सीधा असर राशि चक्र की सभी 12 राशियों पर पड़ता है. इसकी वजह से कुछ राशियों की बंद किस्मत का ताला  खुलता है , तो कुछ के जीवन में उथल-पुथल मच जाता है. 

कब सूर्यदेव बदलेंगे अपनी चाल?
16 दिसंबर  2023 को  दोपहर 03:47 बजे सूर्य देव वृश्चिक राशि से निकलकर धनु राशि राशि में  प्रवेश करेंगे. इस परिवर्तन से कुछ राशियों  के किस्मत के सितारे चमकने वाले हैं, तो कुछ लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में आइए जानते हैं कि सूर्य देव का राशि परिवर्तन किन राशियों के लिए लाभकारी साबित होने वाला है. 

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों के लिए  यह गोचर  कई शुभ परिणाम लेकर आने  वाला है. कार्यक्षेत्र में  सफलता  के नए अवसर प्राप्त होंगे और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. हालांकि, आपको धन खर्च पर नियंत्रण रखने की जरूरत है, वरना आर्थिक तंगी का सामना करना पड़  सकता है. 

कन्या
सूर्य के राशि परिवर्तन से  कन्या राशि के जातकों के जीवन में भी कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. नौकरीपेशा जातकों के लिए आय के नए स्त्रोत खुलेंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से भी समय अच्छा रहेगा. 

धनु
धनु राशि वालों के लिए सूर्य देव अपने साथ अच्छे दिन लेकर आने वाले है. आर्थिक तंगी दूर होगी और मान-सम्मान में वृद्धि होगी. व्यापार कर रहे  जातकों  की कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है. 

मीन 
मीन राशि के लोगों के लिए यह समय लाभकारी होगा. कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा. परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. लेकिन  इस दौरान अपने खानपान का विशेष ख्याल रखें, वरना सेहत में गिरावट आ सकती है.

ये भी पढ़ें- दिसंबर महीने में पड़ेंगे कई महत्वपूर्ण व्रत और त्योहार, यहां देखें पूरी लिस्ट

 

Trending news