Grah Gochar: शनि, राहु और केतु जिंदगी में दे रहा हो परेशानी तो इन उपायों के जरिए पाएं इससे निजात
Advertisement

Grah Gochar: शनि, राहु और केतु जिंदगी में दे रहा हो परेशानी तो इन उपायों के जरिए पाएं इससे निजात

ज्योतिष शास्त्र में शनि को क्रूर ग्रह कहा जाता है. जबकि राहु और केतु को छाया या पाप ग्रह की संज्ञा दी गई है. ऐसे में इन ग्रहों के अशुभ प्रभाव की वजह से जातक का जीवन परेशानियों से भर जाता है.

फाइल फोटो

Grah Gochar: ज्योतिष शास्त्र में शनि को क्रूर ग्रह कहा जाता है. जबकि राहु और केतु को छाया या पाप ग्रह की संज्ञा दी गई है. ऐसे में इन ग्रहों के अशुभ प्रभाव की वजह से जातक का जीवन परेशानियों से भर जाता है. इन ग्रहों के द्वारा मिलने वाले कष्टों से बचने के लिए कई तरह के उपाय ज्योतिष शास्त्र में बताए गए हैं. ऐसे में इन ग्रहों के होनेवाले दुष्परिणामों से बचने के लिए आप इन उपायों को आजमाएं और फिर इसके चमत्कारिक लाभ देखें. 

ये भी पढ़ें- Bullet Train: बिहार को भी बुलेट ट्रेन की सौगात! 4 स्टेशनों का होगा निर्माण

ऐसे में ज्योतिष शास्त्र की मानें तो अगर आपके जीवन में शनि ग्रह के प्रवाहों की वजह से तमाम तरह की परेशानियां आ रही हैं तो आपको इससे बचाव के लिए कस्तूरी, लोबान और सौंफ की सुगंध का उपयोग करना चाहिए. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: बिहारी लड़के के प्रेम में पड़ी चीनी लड़की शादी करने पहुंची बिहार

वहीं राहु और केतु जैसे पाप ग्रह अगर आपके जीवन में परेशानी पैदा कर रहे हैं तो आपको काली गाय का घी, कस्तूरी इत्र का उपयोग करना चाहिए. साथ ही हर दिन घर में कर्पूर जलाना भी बेहतर विकल्प है. इसके साथ ही गुड़-घी और कर्पूर को मिलाकर कंडे पर जलाना चाहिए और अपने शौचालय को हमेशा साफ-सुथरा रखना चाहिए. 

घी, गुड़-घी, कस्तूरी, सौंफ, लेबान और कर्पूर को आप इन ग्रहों के अशुभ प्रभावों से रक्षा के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. गुड़-घी और लोबान को कंडे पर जलाकर इसका धुआं करना चाहिए. यह आप गुरुवार और रविवार को कर सकते हैं. कर्पूर को भी घी में मिलाकर सुबह शाम जलाना चाहिए. कस्तूरी और सौंफ को भी आप इसी तरह जला सकते हैं. कस्तूरी की जगह पर आप केसर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. वहीं दोनों ही नहीं मिलने की अवस्था में इनके इत्र का प्रयोग भी कर सकते हैं. 

Trending news