Kartik Purnima: कार्तिक पूर्णिमा पर इन राशियों की चमकेगी किस्मत, महाधन योग लाएगा जीवन में सफलता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1978536

Kartik Purnima: कार्तिक पूर्णिमा पर इन राशियों की चमकेगी किस्मत, महाधन योग लाएगा जीवन में सफलता

कार्तिक का महीना सनातन धर्म में बेहद पवित्र माना गया है. इस महीने में लोग पवित्र नदियों के किनारे पर वास करते हैं. या फिर गृहस्थ जीवन जी रहे लोग घरों में तुलसी, केले के पौधे की दैनिक पूजा पूरी पवित्रता के साथ करते हैं. शाम को दीपक जलाते हैं.

फाइल फोटो

Kartik Purnima: कार्तिक का महीना सनातन धर्म में बेहद पवित्र माना गया है. इस महीने में लोग पवित्र नदियों के किनारे पर वास करते हैं. या फिर गृहस्थ जीवन जी रहे लोग घरों में तुलसी, केले के पौधे की दैनिक पूजा पूरी पवित्रता के साथ करते हैं. शाम को दीपक जलाते हैं. ऐसे में कार्तिक महीने की पूर्णिमा को भी खास महत्व दिया जाता है. इस दिन लोग खूब दिल खोलकर दान और पुण्य का काम करते हैं. यह समस्त पापों से मुक्ति दिलाने वाला है. 

इस बार कार्तिक महीने की पूर्णिमा तिथि पर विशेष और दुर्लभ योग बन रहा है जो कई सालों बाद बनेगा. इस दिन बुध धनु राशि में प्रवेश करेंगे. 27 नवंबर को कार्तिक मास की पूर्णिमा है और इसी दिन बुध ग्रह धनु राशि में प्रवेश करेंगे. ऐसे में बुध ग्रह का राशि परिवर्तन महा धन योग का निर्माण करने वाला है. इस योग को ज्योतिष के हिसाब से बेहद शुभ माना गया है. 

ये भी पढ़ें- शनि देव की कृपा इन राशियों पर नए साल में भी बरसती रहेगी, जानें क्या है इसकी वजह

कार्तिक पूर्णिमा के दिन ग्रहों के राजकुमार बुध का राशि परिवर्तन हो रहा है. ऐसे में बुध का यह राशि परिवर्तन महा धन योग का निर्माण करता है. ऐसे में यह योग तीन राशियों की किस्मत का दरवाजा खोलने वाला है. 

ऐसे में बता दें कि मिथुन राशि के जातक के लिए यह महा धन योग अपार खुशियां लेकर आने वाला है. इस राशि के जातकों को खूब पारिवारिक सहयोग मिलेगा. वह बुलंदी के शिखर पर होगा. मेष राशि के जातकों के लिए भी यह योग बेहद खास होगा. इस राशि के जातकों को विदेश जाने का भी मौका मिलेगा. नौकरी और व्यापार में भी वृद्धि की अपार संभावना है. मकर राशि के जातक के लिए तो यह योग बेहद लाभकारी होगा. कुंवारे लोगों को इस दौरान शादी के प्रस्ताव आ सकते हैं. इनकी अध्यात्म में रूची बढ़ेगी. धन लाभ के योग बन रहे हैं.  

Trending news