Palm Astrology: अगर बार-बार हो रही है हाथ में खुजली, जानें इसका शुभ और अशुभ संकेत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1999317

Palm Astrology: अगर बार-बार हो रही है हाथ में खुजली, जानें इसका शुभ और अशुभ संकेत

हाथ में खुजली होना सामान्य सी बात है. लेकिन यह खुजली ज्योतिष के हिसाब से कई शुभ और अशुभ संकेत देता है. वैसे भी किसी भी जातक के जीवन में काम के प्रति लगन, मेहनत और समर्पण के साथ उसका भाग्य उसकी उन्नति में बड़ी भूमिका निभाता है.

फाइल फोटो

Palm Astrology: हाथ में खुजली होना सामान्य सी बात है. लेकिन यह खुजली ज्योतिष के हिसाब से कई शुभ और अशुभ संकेत देता है. वैसे भी किसी भी जातक के जीवन में काम के प्रति लगन, मेहनत और समर्पण के साथ उसका भाग्य उसकी उन्नति में बड़ी भूमिका निभाता है. ज्योतिष की मानें तो ऐसे में हथेलियों में होने वाली खुजली कई तरह के संकेत देती है. ऐसे में महिलाओं और पुरुषों के लिए यह संकेत अलग-अलग होता है. ऐसे में आपको यह जान लेना चाहिए कि कौन से संकेत अशुभ और कौन से शुभ हैं और किन संकेतों से पता चलता है कि आपको धन लाभ होने वाला है. 

ये भी पढ़ें- Astro Tips: गृह क्लेश से हैं परेशान तो अपनाएं ये ज्योतिष उपाय, मिलेगी मुक्ति

ज्योतिष शास्त्र या सामुद्रिक शास्त्र की मानें तो हथेली की खुजली का मां लक्ष्मी से संबंध बताया गया है. यह मां लक्ष्मी की कृपा का संकेत देता है. हालांकि महिला या पुरुष के लिए अलग-अलग हथेली के बारे में बताया गया है. ऐसे में अगर खुजली आपके दाहिने हाथ की हथेली में हो रही है तो यह झन प्राप्ति का सूचक है इसके साथ ही किसी नए व्यक्ति से आपका लगाव होने वाला है. 

वहीं पुरुषों के दाहिने हाथ में खुजली हो रही हो तो यह और भी अच्छा संकेत है. यह आपके खोये धन की प्राप्ति के साथ ही अज्ञात स्त्रोंतो से धन अर्जन की तरफ इशारा करता है. अगर पुरुष के बायें हाथ में खुजली हो रही है तो यह धन के गमन का माध्यम बनाता है. यह अधिक खर्च और दुर्भाग्य का संकेतक है. 

महिला के बाएं हाथ में खुजली होना संकेत देता है कि उसके पास धन का आगमन होने वाला है, वह समृद्धि की तरफ कदम बढ़ानेवाली हैं. वहीं महिला की दाहिनी हथेली में खुजली भविष्य में होनेवाली धन हानि की तरफ इशारा करता है. ऐसे में कभी भी किसी को पैसा नहीं देना चाहिए. ऐसे में किसी को भी दाहिने हाथ से देना चाहिए, ऐसे में कई अन्य तरीके से आपका धन वापस आएगा.   

Trending news