Astro Upay: कुंडली में मंगल दे रहा 'अमंगल' का संकेत, इन उपायों को आजमाएं मिलेगा लाभ
Advertisement

Astro Upay: कुंडली में मंगल दे रहा 'अमंगल' का संकेत, इन उपायों को आजमाएं मिलेगा लाभ

वैसे तो किसी भी जातक के जीवन में हर तरह के मंगल के लिए मंगल ग्रह ही जिम्मेदार है. अगर मंगल खराब हो तो व्यक्ति का अमंगल शुरू हो जाता है. आपको बता दें कि मंगल का कुंडली में दोषयुक्त होना जीवन में परेशानियों का अंबार ला देता है. ऐसे में इसे दूर करने के लिए कई तरह के उपाय बताए गए हैं.

(फाइल फोटो)

Astro Upay: वैसे तो किसी भी जातक के जीवन में हर तरह के मंगल के लिए मंगल ग्रह ही जिम्मेदार है. अगर मंगल खराब हो तो व्यक्ति का अमंगल शुरू हो जाता है. आपको बता दें कि मंगल का कुंडली में दोषयुक्त होना जीवन में परेशानियों का अंबार ला देता है. ऐसे में इसे दूर करने के लिए कई तरह के उपाय बताए गए हैं. वैसे आपको बता दें कि मंगल को धरती का पुत्र कहा जाता है. ऐसे में मंगल के बारे में कहा जाता है कि उनका जन्म महाकाल की नगरी उज्जैन में हुआ था. आपको बता दें कि यहां मंगल मंदिर भी है जहां मंगल शिवलिंग की तरह पिंडी रूप में विराजमान हैं. जिसपर लोग भात पूजा करते हैं. मतलब लोग यहां इस पिंडी पर मंगल को दोष से मुक्ति के लिए भात चिपकाते हैं. 

वहीं इस लेख में हम आपको बताएंगे कि कैसे धार्मिक अनुष्ठान, मांगलिक कार्य और पूजा-पाठ में मुख्य रूप से इस्तेमाल किए जानेवाले जौ से कैसे मंगल दोष से मुक्ति पाया जा सकता है और घर में सुख-शांति के साथ मां लक्ष्मी को बुलाया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें- विवाह में हो रही देरी की ये है वजहें, ज्योतिष के अनुसार जानें निवारण के उपाय

ऐसे में आपको बता दें कि अगर आप लंबे समय से बीमार हैं तो फिर अपने वजन के बराबर जौ से अपनी नजर उतारकर इसे पानी में बहा दें. इससे बीमारी तो दूर होगी हीं आप के जीवन से नकारात्म ऊर्जा भी दूर होगी. 

कर्ज से मुक्ति चाहिए लाल कपड़े में कुछ जौ बांध लें और सोने से पहले अपने बेड के सिरहाने रख दें. सुबह उस जौ को किसी गरीब को दान कर दें या फिर पक्षियों को खिला दें.कर्ज से छुटकारे के साथ धन हानि की समस्याओं से भी मुक्ति मिल सकती है. 

घर में सुख-शांति चाहिए तो पूर्णिमा को जौ का आटा चढ़ाएं और वहीं जौ मिली सामग्री से हवन करें. घर में सकारात्म ऊर्जा बनी रहेगी. लोग घर में स्वस्थ रहेंगे. 

खूब मेहनत के बाद भी असफलता हाथ लग रही है तो भगवान विष्णु को गुरुवार के साथ ही हर दिन पूजा के दौरान जौ चढ़ाना चाहिए. अगर आप मंगल दोष से परेशान हैं तो  सवा किलो जौ दूध से धोएं और उसे  एक कपड़े में बांधकर किसी भारी वस्तु के नीचे दक्षिण दिशा के कमरे में दबा दें. जहां किसी की भी नजर न पड़े. इससे मंगल दोष से छुटकारा मिलेगा. 

Trending news