ऑस्ट्रेलिया दिग्गज हुआ कोहली का मुरीद, बताया-अपने समय का सबसे संपूर्ण भारतीय बल्लेबाज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1415923

ऑस्ट्रेलिया दिग्गज हुआ कोहली का मुरीद, बताया-अपने समय का सबसे संपूर्ण भारतीय बल्लेबाज

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप के पहले मैच में विराट कोहली की लाजवाब पारी से बेहद प्रभावित ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ग्रेग चैपल ने इस पूर्व कप्तान को अपने समय का सबसे संपूर्ण भारतीय बल्लेबाज करार दिया.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप के पहले मैच में विराट कोहली की लाजवाब पारी से बेहद प्रभावित ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ग्रेग चैपल ने इस पूर्व कप्तान को अपने समय का सबसे संपूर्ण भारतीय बल्लेबाज करार दिया. कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 82 रन की पारी खेलकर भारत को रोमांचक जीत दिलाई थी. 

विराट कोहली के मुरीद हुए चैपल

चैपल ने कोहली की पारी को 'ईश्वर का गीत' की संज्ञा देते हुए कहा,' बल्लेबाजी की कला से समझौता किए बिना जिस तरह से पिछले रविवार को कोहली ने अपने प्रतिद्वंदी को निर्ममता से चारों खाने चित किया वैसे पूर्व में कभी कोई बल्लेबाज नहीं कर पाया था.' 

उन्होंने 'सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड' में अपने कॉलम में लिखा,' कोहली मेरे समय के सबसे संपूर्ण भारतीय बल्लेबाज हैं. केवल महानतम चैंपियनों के पास अपनी कल्पना को अनंत तक ले जाने का साहस और बुद्धिमत्ता होती है. कोहली के पास वह है. इस मामले में संभवत: केवल टाइगर पटौदी ही उनके करीब नजर आते हैं. ' 

चैपल ने कहा, 'कोहली ने एक ऐसी पारी खेली जो 'ईश्वर के गीत' के करीब थी जैसी टी20 क्रिकेट में कभी नहीं खेली गई. ऊन के नए छल्ले के साथ खेलने वाली बिल्ली की तरह कोहली ने पहले उन्हें परेशान किया और फिर पाकिस्तानी गेंदबाजी आक्रमण को तार-तार कर दिया.' चैपल ने आगे कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ कोहली की पारी ने टी20 क्रिकेट को भी वैध बना दिया. 

उन्होंने कहा,' यह ऐसी पारी थी जिसमें बल्लेबाजी की कला भी देखने को मिली. मैंने जितनी क्रिकेट देखी है ऐसा कोई नहीं कर पाया.' भारत के पूर्व कोच ने कहा, 'यह एक ऐसी पारी भी थी जिसने टी 20 क्रिकेट को वैध बना दिया. कोई भी अब टी 20 क्रिकेट को केवल मनोरंजन के रूप बताकर खारिज नहीं कर सकता है.

(इनपुट भाषा के साथ) 

 

Trending news