Jharkhand Teacher Jobs 2023: झारखंड में 308 पदों पर होगी शिक्षकों नियुक्ति, जानें कब शुरू होगी प्रक्रिया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1606600

Jharkhand Teacher Jobs 2023: झारखंड में 308 पदों पर होगी शिक्षकों नियुक्ति, जानें कब शुरू होगी प्रक्रिया

शिक्षा विभाग के अनुसार बता दें कि बालिका आवासीय विद्यालयों में कांट्रैक्ट पर शिक्षकों की नियुक्ति होनी है. यह नियुक्ति विभिन्न जिलों में होनी है.

Jharkhand Teacher Jobs 2023: झारखंड में 308 पदों पर होगी शिक्षकों नियुक्ति, जानें कब शुरू होगी प्रक्रिया

रांची: झारखंड सरकार कांट्रैक्ट पर शिक्षकों की भर्ती करने जा रही है. दरअसल, मार्च के अंत तक शिक्षा विभाग की तरफ से सभी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. साथ ही बता दें कि यह नियुक्ति झारखंड के विभिन्न जिलों में संचालित बालिका आवासीय विद्यालयों में की जाएगी. प्रत्येक विद्यालय में मात्र 11 शिक्षको  की नियुक्ति का प्रावधान है.

जानें शिक्षकों की कैसे होगी नियुक्ति
शिक्षा विभाग के अनुसार बता दें कि बालिका आवासीय विद्यालयों में कांट्रैक्ट पर शिक्षकों की नियुक्ति होनी है. यह नियुक्ति विभिन्न जिलों में होनी है. जानकारी के लिए बता दें कि जिले भर में कुल 57 बालिक आवासीय विद्यालय हैं, लेकिन तत्काल नियुक्ति 28 विद्यालयों में की जानी है.

प्रत्येक विद्यालयों में होगी 11 शिक्षकों की भर्ती
शिक्षा विभाग के अनुसार प्रत्येक विद्यालय में कुल 11 शिक्षकों की नियुक्ति होनी है. कक्षा छहल से लेकर आठ तक के लिए चार शिक्षकों की नियुक्ति होगी. इसके अलावा सात शिक्षकों की नियुक्ति कक्षा नौ से 12वीं तक की होगी. इन कक्षाओं में हिंदू, आंग्रेजी, गणित, विज्ञान और सामाजिक विज्ञान विषय के शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी. इसके अलावा कक्षा नौ से 12वीं तक के लिए हिंदी, अंग्रेजी, गणित, सोशल साइंस, इकोनोमिक्स समेत स्पोटर्स के शिक्षकों की नियुक्ति होगी.

नियुक्ति किए गए शिक्षकों को मिलेगा इतना वेतन
बता दें कि झारखंड के बालिका आवासीय विद्यालयों में जिन शिक्षकों की नियुक्ति होने वाली है उनको प्रतिमाह 15,840 रुपये मिलेंगे. साथ ही बता दें जब कांट्रैक्ट शिक्षकों को रिन्यू किया जाएगा तो प्रति वर्ष 250 रुपये बढ़ाए जाएंगे. साथ ही तीन साल लगातार सेवा देने पर 50 फीसदी की बढ़ोत्तरी होगी.

ये भी पढ़िए-  KVS Recruitment 2023: केन्द्रीय विद्यालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, निकली है बम्पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन

Trending news