रिजवान से छिन जाएगा No.1 का ताज! ये भारतीय खिलाड़ी बना खतरा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1419364

रिजवान से छिन जाएगा No.1 का ताज! ये भारतीय खिलाड़ी बना खतरा

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव इस समय बेहतरीन फॉर्म में है और उनके बल्ले से जमकर रन बरस रहे हैं.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव इस समय बेहतरीन फॉर्म में है और उनके बल्ले से जमकर रन बरस रहे हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ की सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 40 गेंदों में 66 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी और अब इस पारी का फायदा उन्हें दो दिन बाद जारी होने वाली ICC T-20 रैंकिंग में मिल सकता है.

जबरदस्त फॉर्म में है सूर्या
 
सूर्या इस वर्ल्डकप की 3 पारियों में अबतक 134 रन बना चुके हैं. उन्होंने नीदरलैंड (51*रन ) और साउथ अफ्रीका (66 रन) के खिलाफ दो अर्धशतक भी लगाए हैं. इस वर्ल्डकप में  उनका बैटिंग औसत 67 का है.
 
रिजवान को पछाड़ बन सकते हैं No.1 टी-20 बल्लेबाज

इस वर्ल्डकप में सूर्या जितनी शानदार फॉर्म में हैं . फिलहाल टी-20 No.1 बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान उतनी अच्छी लय में नजर नहीं आ रहे हैं. नीदरलैंड के खिलाफ 49 रन की पारी को छोड़ दें तो रिजवान ने अबतक निराश ही किया है. ऐसे में रिजवान की नंबर-1 की कुर्सी पर सूर्या नाम का खतरा मंडरा रहा है.
 
फिलहाल ICC T-20 रैंकिंग में No.1 बल्लेबाज हैं रिजवान

ICC की मौजूदा रैंकिंग की बात करें तो पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान No.1 बल्लेबाज हैं. उनके पास 849 अंक हैं, No. 2 पर न्यूजीलैंड के डेवोन कॉन्वे हैं, जिनके पास 831 अंक हैं. वहीं सूर्या 828 अंक के साथ नंबर 3 हैं जबकि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 799 अंकों के साथ चोथी पोजिशन पर और विराट 635 अंक के साथ नौवीं पोजिशन पर काबिज हैं.
 
साल 2022 सूर्या के लिए कमाल

सूर्या ने इस साल 26 पारियों में 42.50 की औसत और 184 के स्ट्राइकरेट से सबसे ज्यादा 935 रन बनाए हैं. उनके बल्ले से इस साल  1 शतक और 9 अर्धशतक निकले हैं. दो दिन बाद ICC T-20 बल्लेबाजों की नयी रैंकिंग जारी करेगी, तब तक टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ अपना मैच खेल चुकी होगी और अगर बांग्लादेश के खिलाफ भी सूर्या का बल्ला चला तो फिर रिजवान का नंबर-1 का ताज खतरे में आ जायेगा.

Trending news