रांची के दुर्गा पूजा पंडाल में दिखी लालू और राबड़ी की मूर्तियां, प्रशंसकों ने मांगी भगवान से दुआ
Advertisement

रांची के दुर्गा पूजा पंडाल में दिखी लालू और राबड़ी की मूर्तियां, प्रशंसकों ने मांगी भगवान से दुआ

Navratri Special: झारखंड की राजधानी रांची दुर्गा पूजा (Durga Puja) की धूम मची हुई है. पूजा पंडालों में रौनक देखने को मिल रही है. रांची के नामकुम (Namkum) स्थित दुर्गा पूजा पंडाल में भक्ति के साथ-साथ राजनीति की भी झलक देखने को मिल रही है. 

रांची के दुर्गा पूजा पंडाल में दिखी लालू और राबड़ी की मूर्तियां, प्रशंसकों ने मांगी भगवान से दुआ

रांचीः Navratri Special: झारखंड की राजधानी रांची दुर्गा पूजा (Durga Puja) की धूम मची हुई है. पूजा पंडालों में रौनक देखने को मिल रही है. रांची के नामकुम (Namkum) स्थित दुर्गा पूजा पंडाल में भक्ति के साथ-साथ राजनीति की भी झलक देखने को मिल रही है. लालू के चाहने वालों की कमी नहीं है. लालू यादव के प्रति कुछ ऐसा ही प्रेम उनके समर्थकों द्वारा झारखंड की राजधानी में देखने को मिला. नामकुम स्थित दुर्गा पूजा पंडाल में दुर्गा मां और अन्य देवताओं की प्रतिमा के साथ-साथ राजनीतिक पार्टी आरजेडी (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) उनकी पत्नी राबड़ी देवी (Rabri Devi), तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav), राजश्री यादव (Rajshree Yadav), रोहणी आचार्य (Rohini Acharya) आदि  की प्रतिमा (Statue) को स्थापित किया गया है. 

दुर्गा पंडाल में दिखी राजनीतिक झलकियां
मां दुर्गा के एक तरफ जहां हाथ जोड़े लालू प्रसाद की प्रतिमा खड़ी है. वहीं दूसरी तरफ राबड़ी देवी की प्रतिमा है. पंडाल संघ के अध्यक्ष का कहना है कि जिस तरीके से लालू प्रसाद यादव ने पिछड़े और तमाम लोगों के लिए काम किया है यह बेहद तारीफ के लायक है, इसलिए राजनीतिक झांकियों के तौर पर उनके परिवार की झांकियां भी लगाई गई है. 

मूर्तियों के पीछे चिपकाया पोस्टर
दुर्गा पूजा पंडाल में लगी इन मूर्तियों के पीछे एक पोस्टर भी चिपकाया गया है, जिसका नाम राजनीतिक झलकियां दिया गया है. इन मूर्तियों को अलग-अलग रूप में दिखाया गया है. बता दें कि कुछ वर्ष पहले भी नामकुम में लालू परिवार की मूर्तियां लगाया गया था. जिसमें लालू यादव को ‘गरीबों के मसीहा’ और राबड़ी देवी को ‘राजमाता’ बताया था.
(इनपुट- कामरान)

यह भी पढ़े- झारखंड में नवरात्रि पर घर-घर पूजी जाने वाली कन्याओं का हाल नहीं अच्छा, आंकड़ों ने किया खुलासा

Trending news