रांची में मंडरा कोरोना का संक्रमण, कोविड-19 के दो पेशेट मिले, रिम्स में चल रहा इलाज
Advertisement

रांची में मंडरा कोरोना का संक्रमण, कोविड-19 के दो पेशेट मिले, रिम्स में चल रहा इलाज

रांची के स्वास्थ्य सचिव अरुण कुमार ने कहा कि कोविड-19 के नए वेरिएंट की आहट के बीच अचानक एंबुलेंस के सायरन की आवाज सुनाई पड़ती है. इस एंबुलेंस में वह मरीज है जिसमें कोविड 19 के लक्षण पाए गए हैं.

रांची में मंडरा कोरोना का संक्रमण, कोविड-19 के दो पेशेट मिले, रिम्स में चल रहा इलाज

रांची : रांची में कोरोना संक्रमण का खतरा धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है. मंगलवार को राजधानी में दो कोरोना के दो मरीज मिले है, लेकिन पेशेंट पर कोविड-19 के किस वैरीअंट का असर है इसकी जांच चल रही है.  दोनों मरीज का रिम्स के ट्रॉमा सेंटर में इलाज चल रहा है.

अस्पताल में चल रही मॉक ड्रिल
रांची के स्वास्थ्य सचिव अरुण कुमार ने कहा कि कोविड-19 के नए वेरिएंट की आहट के बीच अचानक एंबुलेंस के सायरन की आवाज सुनाई पड़ती है. इस एंबुलेंस में वह मरीज है जिसमें कोविड 19 के लक्षण पाए गए हैं. इस दृश्य को देखने के बाद अचानक से लोग फ्लैशबैक में चले गए कि किस तरीके का वह भयावह मंजर हमने देखा था. आज एक बार फिर उसी दहशत की तस्वीर हम देख रहे हैं. तुरंत ही सारी प्रक्रियाओं के तहत संबंधित पेशेंट को अस्पताल में भर्ती कराया गया. दरअसल सदर अस्पताल में एक मॉक ड्रिल किया गया कि आने वाले दिनों में हम कोविड से लड़ने के लिए कितने तैयार हैं. मॉक ड्रिल का जायजा लेने के लिए खुद सूबे के स्वास्थ्य मंत्री और अपर स्वास्थ्य सचिव सहित तमाम अधिकारी मौजूद रहे. 

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि राज्य को कोविड-19 के नए वेरियनट से डरने की जरूरत नहीं है और राज्य उससे लड़ पाने में सक्षम है इसीके मद्देनजर तमाम व्यवस्थाओं को सुदृढ़ कर लिया गया है. वहीं उन्होंने बताया कि विभाग ट्रेस टेस्ट और ट्रीटमेंट पर भी काम कर रहा है.

वहीं झारखंड सरकार के स्वास्थ्य विभाग के अपर स्वास्थ्य सचिव अरुण कुमार ने बताया कि इस मॉडल के जरिए हमने व्यवस्थाओं की समीक्षा की और जो भी कमी रहे उसे दुरुस्त करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं. वही अरुण कुमार ने कहा कि सभी जिलों को नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है कि वह अलर्ट मोड पर रहे है. वहीं उन्होंने बताया कि वर्तमान में वैक्सीनेशन ड्राइव को भी तेज करने की जरूरत है लेकिन वैक्सीनेशन की कमी से भारत सरकार को अवगत करा दिया गया और वैक्सीन मिलने के साथ ही ड्राइव में तेजी लायी जाएगी.

इनपुट- कामरान जलीली

ये भी पढ़िए-  Ashish Mandal Arrested: 'पापा विधायक हैं हमारे' कहने वाले आशीष मंडल को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वायरल हुआ था वीडियो

Trending news