Raghubar Das: ओडिशा के 26वें राज्यपाल बने रघुबर दास, शपथ ग्रहण में शामिल हुए सीएम
Advertisement

Raghubar Das: ओडिशा के 26वें राज्यपाल बने रघुबर दास, शपथ ग्रहण में शामिल हुए सीएम

Raghubar Das: रघुबर दास ने मंगलवार को ओडिशा राजभवन में आयोजित एक समारोह में ओडिशा के 26वें राज्यपाल के रूप में शपथ ली. इस मौके पर उड़ीशा हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति विद्युत रंजन सारंगी ने रघुबर दास को पद की शपथ दिलाई.

Raghubar Das: ओडिशा के 26वें राज्यपाल बने रघुबर दास, शपथ ग्रहण में शामिल हुए सीएम

रांची: Raghubar Das: रघुबर दास ने मंगलवार को ओडिशा राजभवन में आयोजित एक समारोह में ओडिशा के 26वें राज्यपाल के रूप में शपथ ली. इस मौके पर उड़ीशा हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति विद्युत रंजन सारंगी ने रघुबर दास को पद की शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और कई अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे. बाद में राज्यपाल के रूप में शपथ लेने के बाद उन्होंने राजभवन में गार्ड ऑफ ऑनर लिया. उन्होंने गणेशी लाल की जगह ली है.

आज सुबह शपथ लेने से पहले रघुबर दास ने प्रसिद्ध लिंगराज मंदिर का दौरा कर भगवान लिंगराज के दर्शन किया. मंदिर में दर्शन करने करने के बाद उन्होंने कहा कि मैंने भगवान से प्रार्थना की कि ओडिशा राज्य और हमारा देश विकास की नई ऊंचाइयों पर पहुंचेय ओडिशा के लोग समृद्धि और खुशहाली के गवाह हैं.

सोमवार को पुरी पहुंचने पर दास ने भगवान जगन्नाथ की पूजा-अर्चना की थी. बता दें कि अनुभवी बीजेपी नेता ने 2014 से 2019 तक झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया है. जिसके बाद 18 अक्टूबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रघुबर दास को ओडिशा के नए राज्यपाल के रूप में नामित किया गया था. इसके अलावा वो झारखंड के उपमुख्यमंत्री के रूप में भी काम कर चुके हैं।

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- Bihar News: उपस्थिति कम होने पर परीक्षा में शामिल होने से रोका तो छात्रों ने जमकर किया बवाल

Trending news