तमिलनाडु में फंसे मजदूर झारखंड सरकार से लगा रहे जान बचाने की गुहार, वीडियो बनाकर भेजा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1595667

तमिलनाडु में फंसे मजदूर झारखंड सरकार से लगा रहे जान बचाने की गुहार, वीडियो बनाकर भेजा

Jharkhand News:गढ़वा जिले के कई प्रखंडो के मजदूर जो तमिलनाडु में रहते हैं वो झारखण्ड सरकार से अपनी जान की गुहार लगा रहे है.  दरअसल, तमिलनाडु में उत्पन्न विवाद को लेकर स्थानीय लोग वहां काम कर रहे हिंदी भाषी लोगों टारगेट कर पिट रहे है.

तमिलनाडु में फंसे मजदूर झारखंड सरकार से लगा रहे जान बचाने की गुहार, वीडियो बनाकर भेजा

गढ़वा: Jharkhand News:गढ़वा जिले के कई प्रखंडो के मजदूर जो तमिलनाडु में रहते हैं वो झारखण्ड सरकार से अपनी जान की गुहार लगा रहे है.  दरअसल, तमिलनाडु में उत्पन्न विवाद को लेकर स्थानीय लोग वहां काम कर रहे हिंदी भाषी लोगों टारगेट कर पिट रहे है. मजदूरों ने तमिलनाडु के तिरुपरू से अपना वीडियो बनाकर भेजा है और सरकार बचाने की गुहार लगा रहे है. जिले के रमना थाना क्षेत्र के गम्हरिया, जिरुवा के मजदूर काम की तलाश मे वहां गए थे. रमना थाना के गम्हरिया जिरूवा  गांव निवासी संतोष शर्मा का पुत्र संजय शर्मा भी फंसे मजदूरों में से एक हैं. वह वहां मजदूरी करने गया था.

झारखंड सरकार से लगा रहे जान बचाने की गुहार

फोन पर संजय ने जानकारी दी कि पिछले चार दिनों से लगातार यहां मजदूरों के साथ मारपीट की जा रही है. बसों और ट्रेनों में भी लोगों को ढूंढ़कर पीटा जा रहा है. पैसा नहीं होने के कारण वह घर के लिए नहीं निकल पा रहा है. साथ ही उसके समक्ष खाने-पीने की समस्या उत्पन्न हो गयी है. उसने बताया कि ठेकेदार की ओर से कोई मदद नहीं की जा रही है. जिसके चलते उसके साथ अन्य मजदूर भी भय के साये में रहने को विवश है. गांव में संजय के परिजन किसी अनहोनी की आशंका से सहमे हुए हैं.

वीडियो बनाकर भेजा

संजय की मां उषा देवी ने रोते हुए बताया कि उनका पति एक मामले में जेल में हैं. उनके जेल जाने के बाद बेटा ही उनके परिवार का एकमात्र सहारा है. उन्होंने बताया कि शुक्रवार सुबह अपने बेटे से बात की थी. वह काफी डरा हुआ था. घर आने की बात कह रहा था. मामला शांत होने तक उन्होंने बेटे को वहां किसी तरह ठहरने के लिए कही है. उषा ने अपने बेटे की सकुशल वापसी के लिए प्रशासन से गुहार लगायी है. वहीं पलामू जिला के बुधु बिगहा निवासी पिंटू राम भी संजय के साथ फंसा हुआ है. पिंटू ने बताया कि हिंदी भाषी बाहर के मजदूरों के साथ यहां मारपीट की जा रही है.

इनपुट- आशीष प्रकाश राजा

ये भी पढ़ें- Gold Silver Price: होली से पहले सोने की कीमतों में बढ़ोतरी, जानें बिहार में आज कितना हुआ महंगा

 

Trending news