झारखंड: एक करोड़ के इनामी नक्सली समेत 7 नक्सलियों की संपत्ति कुर्क करेगी पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1912688

झारखंड: एक करोड़ के इनामी नक्सली समेत 7 नक्सलियों की संपत्ति कुर्क करेगी पुलिस

झारखंड पुलिस एक करोड़ के इनामी नक्सली असीम मंडल उर्फ आकाश समेत सात नक्सलियों की संपत्ति कुर्क करेगी।पुलिस के मुताबिक, असीम मंडल उर्फ आकाश सीपीआई-माओवादी की सेंट्रल कमिटी का सदस्य है.

झारखंड: एक करोड़ के इनामी नक्सली समेत 7 नक्सलियों की संपत्ति कुर्क करेगी पुलिस

रांचीः झारखंड पुलिस एक करोड़ के इनामी नक्सली असीम मंडल उर्फ आकाश समेत सात नक्सलियों की संपत्ति कुर्क करेगी।पुलिस के मुताबिक, असीम मंडल उर्फ आकाश सीपीआई-माओवादी की सेंट्रल कमिटी का सदस्य है.

सूची में उसके अलावा पंद्रह लाख का इनामी पटमदा का राम प्रकाश मार्डी उर्फ सचिन, पश्चिमी सिंहभूम का श्याम सिंह सिंकू, सरायकेला-खरसावां जिले का बीरेन सिंह उर्फ सागर, सीता मार्डी उर्फ मीता तथा अन्य के नाम शामिल हैं. इनके खिलाफ पुलिस ने इश्तिहार तामिला किया है. इसके अलावा पुलिस इन नक्सलियों पर आत्मसमर्पण करने का भी दबाव बना रही है.

यह भी पढ़ें- Bihar BPSC TRE Result 2023 Live: किसी भी पल जारी हो सकता है बिहार शिक्षक भर्ती रिजल्ट, लाखों अभ्यर्थी कर रहे इंतजार

पुलिस की योजना जमशेदपुर के पूर्व सांसद सुनील महतो की हत्या के आरोपी राहुल और जयंत को भी रिमांड पर लेने की है. राहुल और जयंत ने पश्चिम बंगाल पुलिस के समक्ष समर्पण किया था. पश्चिम बंगाल की समर्पण नीति के अनुसार, राहुल को होमगार्ड की नौकरी दी गई है. ऐसे में राहुल और जयंत को रिमांड कराना पुलिस के सामने बड़ी चुनौती होगी..

यह भी पढ़ें- Naxal Attack: हजारीबाग में नक्सलियों का हमला, रेलवे कंस्ट्रक्शन काम में लगे चार वाहन फूंके

इस बाबत ग्रामीण क्षेत्र के एसपी ऋषभ गर्ग ने बताया कि असीम मंडल समेत अन्य नक्सलियों की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी की जा रही है. जल्द ही इसकी कार्रवाई शुरू होगी.

गौरतलब है कि कोल्हान इलाके में पुलिस नक्सलियों की कमर तोड़ने में जुटी हुई है. इसके तहत नक्सली इलाकों में अभियान चलाने के साथ अन्य कदम भी पुलिस उठा रही है.

इनपुट-आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- Jharkhand High Court: झारखंड विधानसभा में अवैध नियुक्ति का मामला, हाईकोर्ट ने जांच रिपोर्ट पेश करने के लिए सचिव को दिया एक और मौका

Trending news