Jharkhand News:धनुष किसने तोड़ा?- रामलीला के दौरान क्रोधित होकर पूछा परशुराम ने और मंच पर गिरकर हुई मौत
Advertisement

Jharkhand News:धनुष किसने तोड़ा?- रामलीला के दौरान क्रोधित होकर पूछा परशुराम ने और मंच पर गिरकर हुई मौत

Jharkhand News: धनुष को किसने तोड़ा? किसने तोड़ा धनुष को? बताओ... जल्दी बताओ. रामलीला मंचन के दौरान क्रोधित भाव से यह डायलॉग बोलते हुए महर्षि परशुराम का किरदार निभा रहा शख्स मंच पर गिर पड़ा और उसकी मौत हो गई.

(फाइल फोटो)

रांची: Jharkhand News: धनुष को किसने तोड़ा? किसने तोड़ा धनुष को? बताओ... जल्दी बताओ. रामलीला मंचन के दौरान क्रोधित भाव से यह डायलॉग बोलते हुए महर्षि परशुराम का किरदार निभा रहा शख्स मंच पर गिर पड़ा और उसकी मौत हो गई. यह स्तब्धकारी घटना झारखंड के गढ़वा जिले के डंडई प्रखंड की है. 

बताया गया कि “करके” नामक गांव में रामलीला का मंचन हो रहा था. इसमें गांव का 40 वर्षीय युवक विनोद प्रजापति परशुराम की भूमिका निभा रहा था. बुधवार की रात सीता स्वयंवर और धनुषभंग प्रसंग का मंचन हो रहा था. 

ये भी पढ़ें- चंद्र ग्रहण पर इन गलतियों को करने से बचें नहीं तो जीवन भर पछताना पड़ेगा?

पटकथा के अनुसार श्रीराम ने धनुष तोड़ा तो इसकी खबर पाकर मंच पर महर्षि परशुराम का क्रोधित मुद्रा में प्रवेश हुआ. उन्होंने अपना डायलॉग बोला और मंच पर गिर पड़े.

ये भी पढ़ें- चाहते हैं विजयश्री और कष्टों से छुटकारा तो करें मां के अर्गला स्त्रोत का नियमित पाठ

दर्शकों ने पहले इसे पटकथा का ही हिस्सा समझा, लेकिन अगले दो-तीन मिनट तक वह नहीं उठे तो उन्हें उठाया गया। उन्हें इलाज के लिए तत्काल निकट के अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक उनकी सांसें थम चुकी थीं.

ये भी पढ़ें- Navratri: नवरात्रि में राजनीति छोड़कर मां शक्ति की आराधना में जुटे बिहार के नेता

डॉक्टर ने मृत्यु की वजह हार्ट अटैक बताई है. इस घटना से गांव में शोक पसर गया. विनोद कई सालों से रामलीला में यह किरदार निभाते थे. वह सामाजिक गतिविधियों में भी सक्रिय रहते थे. उनकी अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में लोग जुटे. 

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news