Jharkhand: लातेहार में माओवादी ने किया आत्मसमर्पण, 4 मामलों में था वांछित
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1965456

Jharkhand: लातेहार में माओवादी ने किया आत्मसमर्पण, 4 मामलों में था वांछित

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के एक कार्यकर्ता ने शुक्रवार को झारखंड पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया. पुलिस ने यह जानकारी दी.

 (फाइल फोटो)

लातेहार: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के एक कार्यकर्ता ने शुक्रवार को झारखंड पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार, प्रतिबंधित संगठन में वर्ष 2018 में शामिल हुए जितेंद्र नगेसिया उर्फ जितेंद्र किसान ने लातेहार के उपायुक्त हिमांशु मोहन और पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन के सामने आत्मसमर्पण किया. 

 

पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन ने कहा, ''झारखंड पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) संयुक्त रूप से जिले में माओवादियों के खिलाफ अभियान चला रही है. हम संगठन के अन्य माओवादियों से आत्मसमर्पण करने और सामान्य जीवन में लौटने की अपील करते हैं.'' पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बुड़ा पहाड़ क्षेत्र में सक्रिय नगेसिया जिले के तीन पुलिस थानों बारेसनर, छिपादोहर और महुआदानर में दर्ज चार अलग-अलग अपराधों में वांछित था. 

पश्चिम सिंहभूम में आईईडी विस्फोट में सीआरपीएफ जवान शहीद

झारखंड में पश्चिम सिंहभूम जिले के एक जंगल में प्रतिबंधित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) द्वारा शुक्रवार को एक 'इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस' (आईईडी) में किए गए विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान शहीद हो गया, जबकि दो अन्य जवान घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी.

राज्यपाल सी. पी. राधाकृष्णन और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जवान की मौत पर शोक प्रकट किया और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की. राधाकृष्णन ने कहा, ''आज (शुक्रवार को) सीआरपीएफ की 94वीं बटालियन के जवान संतोष उरांव एक तलाशी अभियान के दौरान आईईडी विस्फोट में शहीद हो गए. मैं शहीद जवान को सलाम करता हूं. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि उनके परिवार को इस अकल्पनीय क्षति से उबरने की शक्ति प्रदान करें.''

(इनपुट भाषा के साथ)

Trending news