Jagarnath Mahato Death: झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का हुआ निधन, हेमंत सोरेन ने जताया शोक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1641182

Jagarnath Mahato Death: झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का हुआ निधन, हेमंत सोरेन ने जताया शोक

Jagarnath Mahato Death News: लंबे समय से बीमार चल रहे झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का निधन हो गया है. उनकी तबीयत विधानसभा के मॉनसून सत्र के दौरान ख़राब हो गई थी. जिसके बाद अस्पताल एचइसी-पारस अस्पताल में 11:25 बजे लाया गया था.

 (फाइल फोटो)

Jagarnath Mahato passed Away, Death News: लंबे समय से बीमार चल रहे झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का निधन हो गया है. वो 56 साल के थे. उनकी तबीयत विधानसभा के मॉनसून सत्र के दौरान ख़राब हो गई थी. जिसके बाद अस्पताल एचइसी-पारस अस्पताल में 11:25 बजे लाया गया था. शुरूआती जांच में ऑक्सीजन का स्तर नीचे चला गया था. वो डुमरी विधानसभा सीट से झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के विधायक थे. 

कृत्रिम ऑक्सीजन पर रखा गया था 

शुरुआत में ही उन्हें कृत्रिम ऑक्सीजन पर रखा गया था. हालांकि बाद में ऑक्सीजन सैचुरेशन नार्मल हो गए थे, लेकिन तबियत बाद में उनकी ख़राब हो गई थी. जांच के बाद सीटी स्कैन सहित सभी प्रकार की जांच में फेफड़ा में माइल्ड इंफेक्शन मिला था. बाद में उन्हें ICU में शिफ्ट कर दिया गया था. फिर उन्हें एयर एम्बुलेंस से एमजीएम चेन्नई शिफ्ट कर दिया था. 

बाबूलाल मरांडी ने किया ट्वीट 

बाबूलाल मरांडी ने जगरनाथ महतो के निधन पर दुःख जताया. उन्होंने ट्वीट किया, 'झारखंड सरकार के मंत्री श्री जगरनाथ महतो जी के चेन्नई के अस्पताल में निधन की बेहद दुःखद सूचना मिली है.लंबे समय से बीमारी को हराते हुए योद्धा की भांति डंटे रहने वाले जगरनाथ जी का चले जाना पूरे झारखंड के लिए अत्यंत दुखदायी है. राजनैतिक भिन्नता के बावजूद व्यक्तिगत रूप से उनकी जीवटता का मैं सदैव प्रशंसक रहा हूं.'अपूरणीय क्षति!

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी दुःख जताते हुए ट्वीट किया कि 'हमारे टाइगर जगरनाथ दा नहीं रहे! आज झारखंड ने अपना एक महान आंदोलनकारी, जुझारू, कर्मठ और जनप्रिय नेता खो दिया. चेन्नई में इलाज के दौरान आदरणीय जगरनाथ महतो जी का निधन हो गया. परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवार को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे.'

Trending news