हजारीबाग पुलिस ने नदी पुल के पिलर के पास से भारी मात्रा में ग्रेनेड, जिंदा कारतूस, खोखा किया बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1447679

हजारीबाग पुलिस ने नदी पुल के पिलर के पास से भारी मात्रा में ग्रेनेड, जिंदा कारतूस, खोखा किया बरामद

हजारीबाग के टाटीझरिया पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने होलंग पंडवा नदी पुल के नीचे पिलर के पास से भारी मात्रा में ग्रेनेड, जिंदा कारतूस, खोखा और अन्य सामग्रियां बरामद की है.

हजारीबाग पुलिस ने नदी पुल के पिलर के पास से भारी मात्रा में ग्रेनेड, जिंदा कारतूस, खोखा किया बरामद

हजारीबाग: हजारीबाग के टाटीझरिया पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने होलंग पंडवा नदी पुल के नीचे पिलर के पास से भारी मात्रा में ग्रेनेड, जिंदा कारतूस, खोखा और अन्य सामग्रियां बरामद की है. टाटीझरिया थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस अधीक्षक हजारीबाग को बुधवार को हजारीबाग-बगोदर मुख्य मार्ग स्थित थाना अंतर्गत होलंग के पंडवा नदी पुराने पुल के पिलर के पास पानी के धार में बंदूक की गोली जैसा दिखने वाला सामान मिलने की सूचना प्राप्त हुई. 

8-10 की संख्या में गोली का खोखा बरामद 
डीएसपी के दिशा-निर्देशानुसार इसके सत्यापन के लिए वह दलबल के साथ स्थल पर पहुंचे. जहां पुल के पिलर के नीचे टॉर्च और लाइट से सघन जांच करने पर 8-10 की संख्या में गोली का खोखा दिखाई पड़ा. तत्पश्चात अगल-बगल गहराई से जांच करने पर कीचड़ से सना सीमेंट की बोरी और पुल के पिलर के आस-पास से जंग लगा हुआ 16 निष्क्रिय हैंड ग्रेनेड बॉडी, ग्रेनेड का 8 बेस प्लग, ग्रेनेड का 2 स्प्रिंग, ग्रेनेड का 9 पीस स्ट्राइकर, ग्रेनेड का दो चाभी, ग्रेनेड का 8 पीस लिवर, प्वाइंट 303 राईफल का जंग लगा हुआ 57 जिंदा कारतूस, 148 जिंदा कारतूस जिसके पेंदी पर 7.62 ओएफभी लिखा हुआ. 22 पीस गोली का खोखा जिसके पेंदी पर 7.62 लिखा हुआ. 

बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे आरोपी 
उन्होंने आगे बताया कि 19 पीस गोली का खोखा पेंदी पर जेभी 67 लिखा हुआ. 4 गोली का खोखा पेंदी पर केएफ एचजेड 1 लिखा हुआ. एके-47 राइफल का 56 खोखा, 12 बोर का दो जिंदा कार्टिज, 41 पीस कारतूस पेंदी पर 7.62 लिखा हुआ और अग्र भाग कुतरा हुआ. एक बदनुमा बेलनाकार पाइप जिसकी लंबाई करीब सात अंगुल जिसमें एक शंक्वाकार कील जिसकी लंबाई छह अंगुल, एक पतला रड और चार अंगुल का एक नट जिसके एक तरफ से वोल्ट लगा हुआ बरामद किया है. थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी इन सामानों को वहां छिपाकर रखने के बाद किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे. 

इनपुट-यादवेंद्र मुन्नू

यह भी पढ़ें- ED से पूछताछ के बाद CM हेमंत सोरेन बोले-क्या बीजेपी शासित राज्य दूध के धुले हैं?

Trending news