Jharkhand Anti Naxal Operation: कोल्हान में सुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़, डिप्टी कमांडेंट घायल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1776760

Jharkhand Anti Naxal Operation: कोल्हान में सुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़, डिप्टी कमांडेंट घायल

Jharkhand Anti Naxal Operation: बताया गया कि पुलिस और सीआरपीएफ की टुकड़ी चाईबासा के पंचलताबुरू जंगल में बुधवार (12 जुलाई) को सर्च ऑपरेशन के लिए निकली थी. इसी दौरान घात लगाए माओवादी नक्सलियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी. डिप्टी कमांडेंट दीपक कुमार के हाथ में गोली लगी. 

कोल्हान में सुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़

Jharkhand Anti Naxal Operation: झारखंड के कोल्हान इलाके के गोइलकेरा जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. इसमें सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन के एक डिप्टी कमांडेंट दीपक कुमार तिवारी को गोली लगी है. उन्हें इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर रांची लाया गया है.

बताया गया कि पुलिस और सीआरपीएफ की टुकड़ी चाईबासा के पंचलताबुरू जंगल में बुधवार (12 जुलाई) को सर्च ऑपरेशन के लिए निकली थी. इसी दौरान घात लगाए माओवादी नक्सलियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी. डिप्टी कमांडेंट दीपक कुमार के हाथ में गोली लगी. जवाब में सुरक्षा बलों के जवानों ने भी फायरिंग की. मुठभेड़ के बारे में अभी आधिकारिक तौर पर कोई बयान नहीं आया है.

ये भी पढ़ें: नीतीश कुमार ने सम्राट चौधरी से पूछा- मुरैठा क्यों बांधा हुआ है? जवाब सुन सीएम हैरान

बता दें कि कोल्हान के जंगलों में माओवादी नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बल लगातार अभियान चला रहे हैं. बीते 7 जुलाई को सुरक्षा बलों ने तीन आईईडी और 18 स्पाइक होल बरामद किया था. नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को रोकने के लिए इलाके में बड़े पैमाने पर बारूदी सुरंगें बिछा रखी हैं. इनकी चपेट में आकर अब तक दस ग्रामीणों की मौत हुई है. विस्फोट की घटनाओं में पिछले आठ महीनों में सुरक्षा बलों के तकरीबन एक दर्जन जवान जख्मी भी हुए हैं.

इनपुट- आईएएनएस 

​ये भी पढ़ें: बिहार विधान सभा में फिर उठी कुर्सी, तेजस्वी के इस्तीफे पर अड़ी बीजेपी

Trending news