Jharkhand News: लातेहार जिले में हाथी की संदिग्ध अवस्था में मौत, दोनों दांत भी गायब
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1282351

Jharkhand News: लातेहार जिले में हाथी की संदिग्ध अवस्था में मौत, दोनों दांत भी गायब

Jharkhand News: लातेहार जिले के बालूमाथ वन क्षेत्र अंतर्गत रेची जंगल में एक हाथी की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई है साथ मृत हाथी के दोनों दांत गायब हैं .

Jharkhand News: लातेहार जिले में हाथी की संदिग्ध अवस्था में मौत,  दोनों दांत भी गायब

लातेहार: Jharkhand News: लातेहार जिले के बालूमाथ वन क्षेत्र अंतर्गत रेची जंगल में एक हाथी की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई है साथ मृत हाथी के दोनों दांत गायब हैं . घटना की सूचना मिलने के बाद वन विभाग के वन प्रमंडल पदाधिकारी रौशन कुमार और वरीय अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच कर पूरे मामले की तपिश कर रहे हैं. वहीं हाथी के पोस्टमार्टम की भी तैयारी की जा रही है.

20 दिनों के इलाज के बाद हुआ था स्वस्थ 
बता दें कि यह हाथी कुछ दिन पहले अपने झुंड से भटक कर इस जंगल में आ गया था. हाथी के भटक कर आने की सूचना जब लातेहार डीएफओ रोशन कुमार को लगी तो उन्होंने तत्काल पलामू टाइगर रिजर्व क्षेत्र से चिकित्सक को बुलाकर हाथी का इलाज कराया. लगभग 20 दिनों तक चले इलाज के बाद हाथी पूरी तरह स्वस्थ भी हो गया था. इसी बीच बीती रात अचानक हाथी की मौत की खबर जब वन विभाग के अधिकारियों को मिली तो वन विभाग के अधिकारी भी आश्चर्यचकित रह गए. स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि इलाज के बाद हाथी पूरी तरह स्वस्थ हो गया था.साथ ही ग्रामीणों को दौड़ाने भी लगा था. ग्रामीणों ने कहा कि लगभग 20 दिन पहले तक जब हाथी अच्छे से चल नहीं पाता था, तब ग्रामीण उसके पास जाकर फोटो भी खींच लेते थे. पिछले कुछ दिनों से हाथी पूरी तरह स्वस्थ हो गया था और वह आसपास के 5 किलोमीटर के इलाके में घूमता रहता था. हाथी की अचानक हुई मौत से ग्रामीण भी आश्चर्यचकित हैं.

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: रामगढ़ जिले में बालू माफियाओं के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, अवैध बालू जब्त​​​​​​​

हाथी के दोनों दांत गायब
लातेहार डीएफओ रोशन कुमार ने इस संबंध में कहा कि हाथी की मौत की सूचना मिलने के बाद पूरी टीम के साथ वो घटनास्थल पर पहुंच गए. हाथी कुछ दिन पहले बीमार था जिसका काफी बेहतर तरीके से इलाज कराया गया और वह लगभग स्वस्थ भी हो गया था. परंतु अचानक उसकी मौत की खबर मिली है. उन्होंने कहा कि मृत हाथी का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट रूप से पता चल पाएगा कि हाथी की मौत आखिर किस कारण से हुई है. उन्होंने यह भी कहा कि मृत हाथी के दांत गायब हैं.

Trending news