Ranchi News: 15 लाख का इनामी नक्सली सर्वजीत ने किया सरेंडर, भाकपा माओवादी का था रीजनल कमांडर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1950315

Ranchi News: 15 लाख का इनामी नक्सली सर्वजीत ने किया सरेंडर, भाकपा माओवादी का था रीजनल कमांडर

Ranchi News: सीआरपीएफ कमांडेंट मनोज कुमार ने कहा कि नक्सलियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान का ही नतीजा है की आज चतरा लगभग नक्सल मुक्त हो गया है. 

माओवादी रीजनल कमांडर ने किया आत्मसमर्पण

Ranchi News: प्रतिबंधित भाकपा माओवादी नक्सलियों के विरुद्ध झारखंड पुलिस को बड़ी कामयाबी हांथ लगी है. झारखंड बिहार और छत्तीसगढ़ में आतंक का पर्याय बना 15 लाख के ईनामी रीजनल कमांडर नवीन उर्फ सर्वजीत यादव उर्फ विजय यादव ने चतरा पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया. सरेंडर कार्यक्रम चतरा पुलिस लाइन में आयोजित थी, जिसमें उपायुक्त अबू इमरान, एसपी राकेश रंजन और सीआरपीएफ 190 बटालियन के कमांडेंट मनोज कुमार उपस्थित थे. 

एसपी राकेश रंजन ने बताया कि सर्वजीत का आतंक झारखंड के गढ़वा, पलामू, चतरा व लातेहार के बूढ़ा पहाड़ समेत छत्तीसगढ़ के अलग-अलग इलाकों में  में था. इस पर हत्या, आगजनी, लूट, अवैध हथियार रखने समेत 6 दर्जन से अधिक मामले झारखंड, बिहार और छत्तीसगढ़ सहित अन्य राज्यों में दर्ज है. उन्होंने बताया कि सर्वजीत ने झारखंड पुलिस की आत्मसमर्पण नीति से प्रभावित होकर सरेंडर किया. 

उन्होंने कहा की सर्वजीत के आत्मसमर्पण से भाकपा माओवादी नक्सलियों की रीढ़ टूट गई है. उन्होंने अन्य नक्सलियों से भी आत्म समर्पण नीति का लाभ लेकर अपना जीवन सुरक्षित करने का आह्वान किया. वहीं डीसी अबू इमारन ने चतरा पुलिस और सीआरपीएफ के साथ साथ सर्वजीत यादव को भी शुभकामनाएं दी. सीआरपीएफ कमांडेंट मनोज कुमार ने कहा कि नक्सलियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान का ही नतीजा है की आज चतरा लगभग नक्सल मुक्त हो गया है. 

ये भी पढ़ें:नीतीश कुमार के द्वारा दिए गए 'सेक्स ज्ञान' पर आरसीपी सिंह ने किया पलटवार

उन्होंने चतरा पुलिस और सीआरपीएफ के कई उपलब्धियों को भी गिनाया. बताते चलें कि माओवादी रीजनल कमांडर सर्वजीत यादव चतरा जिले के प्रतापपुर थाना क्षेत्र के बसबुटा गांव का रहने वाला है . सरेंडर करने वाले नक्सली को ओपन जेल में किया जा रहा शिफ्ट. मौके पर सर्वजीत की पत्नी के अलावा डीएसपी मुख्यालय केदार नाथ राम, एसडीपीओ अविनाश कुमार, अशोक प्रियदर्शी, प्रशिक्षु डीएसपी वसीम रजा, मेजर विकास कुमार सहित अन्य पदाधिकारी और थाना प्रभारी मौजूद थे.

रिपोर्ट: धर्मेन्द्र पाठक

Trending news