CM हेमंत सोरेन बोले-लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन 14 में 13 सीट पर जीत मिलने की उम्मीद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1986755

CM हेमंत सोरेन बोले-लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन 14 में 13 सीट पर जीत मिलने की उम्मीद

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर उलटी गिनती शुरू हो गई है. इस चुनाव को लेकर  झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) किसी भी तरह की कोई असर नहीं छोड़ना चाहती है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi:लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर उलटी गिनती शुरू हो गई है. इस चुनाव को लेकर  झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) किसी भी तरह की कोई असर नहीं छोड़ना चाहती है. इसी कड़ी  मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि वो पक्षी दलों के इंडिया गठबंधन के साथ हैं.

 

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि इंडिया गठबंधन को 2024 के लोकसभा चुनाव में राज्य की 14 में से 13 सीट पर जीत मिलने की उम्मीद है. उन्होंने कहा उनकी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन के साथ खड़ी है.

चतरा, पलामू, लातेहार और गढ़वा जिले के झामुमो कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सोरेन ने कहा, 'हमने (विपक्षी गठबंधन ने) लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. हमें राज्य में (लोकसभा की) 14 में से 13 सीट पर जीत मिलने की उम्मीद है.' 

उसने कहा, 'झामुमो दृढ़ता से इंडिया गठबंधन (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लुसिव अलायंस) के साथ खड़ी है और इस पर किसी को कोई संदेह नहीं होना चाहिए. मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) झूठे वादों के कारण जनता के सामने बेनकाब हो गई है और लोग अगले साल लोकसभा चुनाव में उन्हें बाहर का रास्ता दिखाने वाले हैं. 

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र लोकतांत्रिक रूप से चुनी हुई उनकी सरकार को अस्थिर करने के लिए प्रवर्तन निदेशायल (ईडी), केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और अन्य केंद्रीय एजेंसियों सहित सभी ताकतों का इस्तेमाल कर रही है. भाजपा-ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) गठबंधन ने 2019 के लोकसभा चुनाव में झारखंड में 14 सीट में से 12 पर जीत हासिल की थी, जबकि कांग्रेस और झामुमो को एक-एक सीट मिली थी. 

(इनपुट भाषा के साथ) 

Trending news