लातेहार से बिहार के साइबर ठग गिरफ्तार, ऐसे बनाते थे लोगों को अपना शिकार
Advertisement

लातेहार से बिहार के साइबर ठग गिरफ्तार, ऐसे बनाते थे लोगों को अपना शिकार

Cyber Crime: लातेहार पुलिस ने 3 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है. ये सभी अपराधी बिहार के रहने वाले बताए जा रहे हैं. पुलिस ने ये कार्रवाई गुप्त सूचना मिलने पर की.

लातेहार से बिहार के साइबर ठग गिरफ्तार, ऐसे बनाते थे लोगों को अपना शिकार

लातेहार:Cyber Crime: लातेहार पुलिस ने साइबर ठगी गिरोह का भंडाफोड़ किया है. बिहार से साइबर ठग आकर पिछले 2 महीने से लातेहार में अपना पांव पसार रहे थे. तभी लातेहार पुलिस ने गुप्त सूचना मिलते ही 3 साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार हुए लोगों में आनंद कुमार , सुलीचंद कुमार और छोटू कुमार शामिल है. जो बिहार के शेखपुरा जिले के बरबीघा के रहने वाले बताए जा रहे हैं. पुलिस ने इन साइबर ठग के पास 29 मोबाइल, 25 सिम कार्ड, 5 मोबाइल चार्जर, 5 कॉपी जिसमें साइबर ठगी से सम्बंधित लेखा - जोखा अंकित है, एक्सटेंशन बोर्ड 1 बरामद किया है.

वहीं लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने कहा कि एंसीसीआरपी पोर्टल का हेल्पलाइन - 1930 के नाम से संचालित प्रतिबिम्ब एप पर साइबर ठगी का मामला प्रकाश में आया था. तेलगाना के एक व्यक्ति सोसय्या बंकट सिंह से 3000 हज़ार की ठगी की गई थी. जिसके बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सघन जांच की. जांच के बाद साइबर ठग का लोकेशन लातेहार से चंदनडीह का आया. पुलिस ने छापेमारी कर 3 शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार साइबर अपराधी अलग-अलग मोबाइल से भोले-भाले ग्रामीणों को पहले कॉल करके लॉटरी निकलने का झांसा देते थे. इसके बाद ओटीपी की मांग कर लोगों के बैंक अकाउंट से पैसा निकाल लेते थे. अभी अपराधी इलाके में अपना पांव पसार ही रहे थे कि पुलिस ने समय पर सभी को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि झारखंड से आए दिन साइबर क्राइम की खबरें सामने आते रहती है. इनके शिकार सिर्फ झारखंड के ही लोग नहीं बल्कि देश के कोने-कोने के लोग होते हैं. वहीं झारखंड पुलिस भी साइबर अपराधियों पर लगातार कार्रवाई करने में जुटी हुई है.

इनपुट- संजीव कुमार गिरि

ये भी पढ़ें- प्रशांत किशोर ने बताया बिहारियों के पिछड़ेपन की वजह, कहा- 32 साल से लालू-नीतीश का राज

Trending news