गुमला के चैनपुर में बनने जा रहा है 50 बेड वाला अनुमंडल स्तरीय अस्पताल, उपायुक्त ने किया स्थान का चयन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1570671

गुमला के चैनपुर में बनने जा रहा है 50 बेड वाला अनुमंडल स्तरीय अस्पताल, उपायुक्त ने किया स्थान का चयन

तीन एकड़ जमीन पर बनाए जाने वाले इस अस्पताल के निर्माण करने हेतु ऐसे स्थान का चयन किया जाना है. जहां दूर दराज से भी मरीजों को आने में कोई समस्या ना आए.

गुमला के चैनपुर में बनने जा रहा है 50 बेड वाला अनुमंडल स्तरीय अस्पताल, उपायुक्त ने किया स्थान का चयन

गुमला : चैनपुर में 50 बेड वाले अनुमंडल स्तरीय अस्पताल का निर्माण किया जा है. जिसके लिए उपायुक्त द्वारा प्राप्त प्रस्ताव को स्वीकृति दी जा चुकी है और टेंडर भी पास हो चुका है. इसी क्रम में आज सोमवार को उपायुक्त ने अनुमंडल स्तरीय अस्पताल निर्माण करने हेतु चैनपुर में उचित स्थानों का चयन करने पहुंचे.

तीन एकड़ जमीन पर बनाया जाएगा अस्पताल
तीन एकड़ जमीन पर बनाए जाने वाले इस अस्पताल के निर्माण करने हेतु ऐसे स्थान का चयन किया जाना है. जहां दूर दराज से भी मरीजों को आने में कोई समस्या ना आए. जिसके तहत उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारियों के साथ चैनपुर अंचल कार्यालय के निकटतम स्थानों का निरीक्षण किया. जल्द ही उचित स्थान का चयन करते हुए अस्पताल निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा.

उपायुक्त ने कई भवनों का किया निरीक्षण
इस दौरान उपायुक्त ने चैनपुर प्रखंड तथा अंचल कार्यालय के आस पास बने भवनों का भी निरीक्षण किया. उन्होंने सभी पुराने भवनों की मरम्मती करवाते हुए उसे उपयोगिता में लाने का निर्देश दिया. साथ ही जर जर पड़े भवनों को तोड़ने की बात कही. इस दौरान उन्होंने पुलिस स्टेशन का भी जायजा लिया. चैनपुर में बने पुलिस स्टेशन में हुए निर्माण कार्यों को देखकर उपायुक्त ने हर्ष प्रकट किया.

पुलिस स्टेशन में घुसते ही खूबसूरत फूल पौधे, बैठने के सुंदर स्थान आदि देखना को मिलेंगे. पुलिस स्टेशन परिसर अंतर्गत सभी भवन सुंदर और आस पास साफ सफाई देखने को मिलेगी. जिसे देखकर उपायुक्त प्रसन्न हुए. बाउंड्री लाइन के अधूरे कार्य को पूर्ण करने हेतु उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया. इस दौरान अपर समाहर्ता, एसडीओ चैनपुर, बीडीओ, सीओ चैनपुर थाना प्रभारी समेत अन्य संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे.

इनपुट- रणधीर निधि

ये भी पढ़िए-  BSEB 10th Exam: 14 फरवरी से बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा, एग्जाम सेंटर जाने से पहले पढ़े लें ये जरूरी निर्देश

Trending news