Purnia: साइबर धोखाधड़ी मामले का निकला पाकिस्तानी कनेक्शन, ऑनलाइन शॉपिंग से ऐसे फंसे तीनों ठग
Advertisement

Purnia: साइबर धोखाधड़ी मामले का निकला पाकिस्तानी कनेक्शन, ऑनलाइन शॉपिंग से ऐसे फंसे तीनों ठग

बिहार के पूर्णिया जिले में साइबर धोखाधड़ी के एक मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने जानकारी दी. शुरूआती जांच ने पता चला है कि गिरफ्तार हुए तीनों आरोपियों का संबंध पाकिस्तान से है.

 (फाइल फोटो)

पूर्णिया: बिहार के पूर्णिया जिले में साइबर धोखाधड़ी के एक मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने जानकारी दी. शुरूआती जांच ने पता चला है कि गिरफ्तार हुए तीनों आरोपियों का संबंध पाकिस्तान से है. भारत में पैसा भेजने के लिए उनके पाकिस्तानी आकाओं द्वारा नेपाल मार्ग का उपयोग किया जाता है

जानें क्या है पूरा मामला 

पुलिस अधीक्षक आमिर जावेद ने कहा कि ये गिरफ्तारियां साइबर धोखाधड़ी मामले की जांच के दौरान जलालगढ़ इलाके से की गईं. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान अररिया जिले के रहने वाले सुशील, शाहनवाज और शकीम के रूप में की गई है. पुलिस अधीक्षक ने कहा, 'शुरुआती जांच में पता चला है कि सुशील, शाहनवाज और शकीम के पाकिस्तान के आकाओं से संबंध हैं. भारत में पैसा भेजने के लिए उनके पाकिस्तानी आकाओं द्वारा नेपाल मार्ग का उपयोग किया जाता है. '

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि 1 दिसंबर क एक व्यक्ति का फोन चोरी हो गया था, जिसके बाद उसने लिखित शिकायत दी थी. आरोपी उसके फोन से ऑनलाइन आर्डर कर थे. पुलिस ने इन आरोपियों को सामान की डिलीवरी के दौरान ही पकड़ लिया था. पुलिस ने जब आगे की जांच शुरू की तो उन्हें कई हैरान करने वाली चीज़े भी पता चली.  

पुलिस ने आरोपियों के पास से कई बैंकों के डेबिट और क्रेडिट कार्ड बरामद किए हैं. इसके अलावा आरोपियों के पास से छह मोबाइल फोन, 96,000 रुपये की बेहिसाब नकदी और चार पहिया एक वाहन जब्त किया गया है. 

(इनपुट भाषा के साथ)

Trending news