Indo-Nepal: नेपाल आर्म्ड फोर्स ने SSB के साथ मिलकर बॉर्डर पर जलाए दीप, LoC पर पाक सेना की किया सीजफायर उल्लंघन
Advertisement

Indo-Nepal: नेपाल आर्म्ड फोर्स ने SSB के साथ मिलकर बॉर्डर पर जलाए दीप, LoC पर पाक सेना की किया सीजफायर उल्लंघन

Diwali On Indo-Nepal Border: भारत-नेपाल सीमा स्तम्भ पर दोनों देशों के जवानो ने एक साथ दीप जलाया एक दूसरे को बधाई के साथ मिठाई भी खिलाया और पटाखे भी छोड़े. 

फाइल फोटो

Diwali On Indo-Nepal Border: भारत-नेपाल के रक्सौल बॉर्डर से चीन को चिढ़ने वाली तस्वीर सामने आया है. नेपाल के जवान ने भारत के जवान के साथ बार्डर पर दीप जलाया और मिठाई खिलाई. भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी जवानों ने नेपाल आर्म्स फोर्स के जवानों के साथ मिलकर दिवाली सेलीब्रेट की. भारत-नेपाल सीमा पिलर नंबर-393 पर बड़े ही धूमधाम से दीपावली पर्व मनाया गया. नेपाल आर्म्ड फोर्स डीएसपी डीबी सिंह ने एसएसबी को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जब तक ब्रम्हांड रहेगा, तब तक भारत नेपाल का रिश्ता रहेगा. 

सीमा चौकी, सीमा स्तम्भ पर दोनों देशों के जवानो ने एक साथ दीप जलाया एक दूसरे को बधाई के साथ मिठाई भी खिलाया और पटाखे भी छोड़े. दीपावली के शुभकामनाएं देते हुए नेपाल से आर्म्ड फोर्स के डीएसपी डीबी सिंह ने एसएसबी के अधिकारी को बधाई देते हुए कहा कि हमारी दोस्ती बनी रहे, ऐसा आयोजन होने से हमे अपने घरों की कमी महसूस नही होती. उन्होंने कहा कि जबतक ब्रम्हांड रहेगा तबतक भारत नेपाल की दोस्ती रहेगी. 

ये भी पढ़ें- Bihar: मांझी का अपमान करने पर CM नीतीश पर भड़के PM मोदी, इतना सुनाया कि HAM संरक्षक भी गदगद हो गए

उधर पाकिस्तान की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया गया. बॉर्डर पर अलर्ट जारी किया गया है. वहीं भारतीय जवानों का कहना है कि देशवासी बेफिक्र रहें, धूमधाम से दिवाली मनाएं, हम सीमाओं की सुरक्षा में दिन रात लगे हुए हैं. किसी को माहौल खराब नहीं करने देंगे. पाकिस्तानी सरकार ने दिवाली से दो दिन पहले 92 भारतीय मछुआरों को रिहा किया है. शुक्रवार (10 नवंबर) की देर रात और शनिवार (11 नवंबर) सुबह यह मछुआरे भारत पहुंचे हैं. ये सभी कैदी पाकिस्तानी जेलों में अपनी सजा पूरी करने के बाद रिहा होकर भारत लौटे हैं.

Trending news