Bihar News : जिस शख्स ने अयोध्या में काट लिया था अपना पंजा, उसके गांव में सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1383798

Bihar News : जिस शख्स ने अयोध्या में काट लिया था अपना पंजा, उसके गांव में सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार

  Bihar News: उत्तर प्रदेश की राम नगरी अयोध्या में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक युवक ने सरयू तट पर पूजा करने के बाद अपने हाथ का पंजा काट लिया. इस घटना के तुरंत बाद हाथ का पंजा कटते ही वह युवक सड़क पर गिरकर दर्द से तड़पने लगा.

(फाइल फोटो)

अररिया :  Bihar News: उत्तर प्रदेश की राम नगरी अयोध्या में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक युवक ने सरयू तट पर पूजा करने के बाद अपने हाथ का पंजा काट लिया. इस घटना के तुरंत बाद हाथ का पंजा कटते ही वह युवक सड़क पर गिरकर दर्द से तड़पने लगा. इसके बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित को अस्पताल में भर्ती कराया. यहां इसके हालात को देखते हुए युवक को मेडिकल कॉलेज दर्शननगर के लिए रेफर कर दिया गया था.

भ्रष्टाचार के खिलाफ काट लिया था अपना पंजा 
अपने हाथ के पंजे को काट भ्रष्टाचार की लड़ाई में कुर्बान कर देने वाले विमल मंडल के गांव की मुख्य सड़क भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुका है. भरगामा प्रखंड के सिमरबनी पंचायत के रहने वाले विमल मंडल ने 3 अक्टूबर को अयोध्या में अपना पंजा काट दिया था. जिसके बाद उनके द्वारा पंचायत की योजनाओं में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ उनकी लड़ाई की बात सामने आई थी. 

10 सालों से लगातार भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे थे विमल 
भ्रष्टाचार के खिलाफ विमल पिछले 10 सालों से लगातार लड़ रहे थे लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने से हताश होकर उन्होंने अपने हाथ का पंजा काट लिया था. ज़ी मीडिया की टीम ने उनके गांव जाने वाली मुख्य सड़क का जायजा लिया जिसका निर्माण वर्ष 2015 में ही शुरू हुआ था लेकिन यह सड़क भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुका है. मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत करीब 5 किलोमीटर लंबी बनने वाली इस सड़क का निर्माण कार्य 2016 में पूर्ण हो जाना चाहिए था लेकिन निर्माण कार्य नहीं होने के बावजूद ग्रामीण कार्य विभाग से एक करोड़ 25 लाख रुपये की निकासी हो चुकी है. 

7 सालों में बनकर तैयार नहीं हुई विमल के गांव जानेवाली सड़क 
विमल मंडल इस सड़क में हुए भ्रष्टाचार की बात भी लगातार उठाते रहे हैं लेकिन अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की जिसके कारण ग्रामीणों को अभी भी कीचड़मय सड़क से होकर गुजरना पड़ता है. जहां हमेशा दुर्घटना होती रहती है. 
(रिपोर्ट- नितेश)

ये भी पढ़ें- नीतीश राज में भ्रष्टाचार से आहत, बिहार के युवक ने अयोध्या में काटा अपना हाथ

Trending news