कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर सरकार अलर्ट, प्रशासन ने तैयार किए नए नियम
Advertisement

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर सरकार अलर्ट, प्रशासन ने तैयार किए नए नियम

मधेपुरा जन नायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कालेज और अस्पताल मार्च 2020 में अपने स्थापना के साथ ही कोरोना से लड़ कर कोशी और सिमांचल के हजारों मरीजों की जान बचाई है.

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर सरकार अलर्ट, प्रशासन ने तैयार किए नए नियम

मधेपुरा : कोरोना के नए वेरियंट को लेकर जहां केंद्र और राज्य सरकार अलर्ट मोड पर है तो वहीं जिला के अस्पतालों और मेडिकल कालेजों में नए वेरिएंट से लड़ने की पूरी तैयारी शुरू हो गई है.ऐसे में मधेपुरा का जन नायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कालेज प्रशासन भी तैयारी पूरी कर लेने का दावा कर रही है.

जिले में पहले भी बन चुका है कोविड डेडिकेटेड अस्पताल
मधेपुरा जन नायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कालेज और अस्पताल मार्च 2020 में अपने स्थापना के साथ ही कोरोना से लड़ कर कोशी और सिमांचल के हजारों मरीजों की जान बचाई है. कोरोना की पहली,दूसरी और तीसरी लहर में इस अस्पताल को कोविड डेडिकेटेड अस्पताल भी बनाया गया था,लेकिन संसाधनों की कमी के कारण लोगों को कुछ परेशानी भी हुई.लोग बताते हैं कि लगभग तीन साल बाद भी मेडिकल कालेज अस्पताल के संसाधनों में काफी बदलाव हुआ है और बदलाव की अपेक्षा भी करते हैं. 

कोसी और सीमांचल के लोगों को मिलेगा लाभ
बता दें कि मधेपुरा मेडिकल कालेज अस्पताल डॉक्टर,नर्सिंग स्टाफ और कर्यालय कर्मी की कमी का रोना रो रहा है. जिस पर सरकार को समय रहते ध्यान देने की अधिक जरूरत है. पहले के अपेक्षा अब अस्पताल की स्थिति काफी बदली है यहां दवाइयां भी भरपूर मात्रा में उपलब्ध है किसी भी मरीजों को बाहर से दवाई मंगवाने की जरूरत नहीं है. कोसी और सीमांचल के वासियों को जरूर इसका लाभ मिलेगा.

कोरोना को लेकर 45 बेड और 34 वेंटिलेटर तैयार
अधीक्षक डॉ.कृष्ण प्रसाद ने बताया कि कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर लोगों की चिंता के बीच मेडिकल कालेज अस्पताल के अधीक्षक भी सभी तैयारी पूरी कर लेने का दावा जरूर कर रहे हैं. इनका कहना है कि कोरोना के पहली,दूसरी और तीसरी लहर को जब हम लोगों ने नजदीक से देखा और उस पर जीत हासिल की है, तो इस लहर से भी निपट ही लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि फिलहाल कोरोना को लेकर 45 बेड तैयार है. जिसमें 11 पर वेंटिलेटर लगा हैं.उन्होंने बताया कि उनके पास 34 वेंटिलेटर भी उपलब्ध है. साथ ही अधीक्षक ने बताया कि उनके पास कुल 550 बेड अतिरिक्त उपलब्ध है जिसे जरुरत के मुताबिक उपयोग किया जाएगा.

इनपुट- शंकर कुमार

ये भी पढ़िए-  Bihari Girl in Pakistan: पाकिस्तान में भी बिहार की जय-जयकार, इस लड़की ने बताया कैसा है खाना, सभ्यता और रहन-सहन

Trending news