आज सीबीआई के सामने पेश होंगे तेजस्वी यादव, क्यों राजनीति का बढ़ा तापमान!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1625454

आज सीबीआई के सामने पेश होंगे तेजस्वी यादव, क्यों राजनीति का बढ़ा तापमान!

बिहार के उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव के लिए कल का दिन मुश्किलों भरा होगा. बता दें कि जमीन के बदले नौकरी के साथ ही आईआरसीटीसी घोटाले के मामले में तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए सीबीआई ने तलब किया है.

(फाइल फोटो)

पटना : बिहार के उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव के लिए कल का दिन मुश्किलों भरा होगा. बता दें कि जमीन के बदले नौकरी के साथ ही आईआरसीटीसी घोटाले के मामले में तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए सीबीआई ने तलब किया है. तेजस्वी यादव को 25 मार्च को सीबीआई के सामने सवालों के जवाब देने के लिए हाजिर होना है. हालांकि इससे पहले तेजस्वी यादव ने 4 बार सीबीआई के समन पर हाजरी नहीं लगाई और आपको बता दें कि वह सीबीआई के इस तरह से समन जारी करने के खिलाफ अदालत भी पहुंचे थे. अदालत ने वहां से पूछताछ के लिए तेजस्वी को सीबीआई दफ्तर जाने का निर्देश तो दे दिया लेकिन उनक गिरफ्तारी पर रोक लगाकर उन्हें राहत दे दी. 

बता दें कि इससे पहले राजद के प्रवक्ता शक्ति सिंह तेजस्वी को लेकर यह तक बोल गए थे कि वह जमीन के बदले नौकरी मामले में अभियुक्त नहीं है बल्कि उन्हें गवाह बनाया गया है. ऐसे में राजनीति के जानकार और विपक्षी दल के नेता सवाल पूछने लगे कि आखिर तेजस्वी किसके खिलाफ गवाही देंगे. क्योंकि इस मामले में तो उनका पूरा परिवार ही फंसा पड़ा है. तेजस्वी की तीन बहनों, खुद तेजस्वी के खिलाफ ईडी की छापेमारी तो कहीं और ही इशारा कर रही थी. वहीं मीसा, लालू, राबड़ी से सीबीआई की पूछताछ भी कुछ दूसरे ही संकेत दे रहे थे. 

तेजस्वी यादव सीबीआई से जहां समन पर समन मिलने के बाद भी कहते रहे कि उनकी पत्नी की तबीयत खराब है इसलिए वह सीबीआई के सवालों का जवाब देने के लिए हाजिर नहीं हो सकते. वहीं अदालत में उन्होंने अपने वकील के माध्यम से बात रखी थी कि बिहार में विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है ऐसे में वह सीबीआई के दफ्तर दिल्ली में पूछताछ के लिए नहीं पहुंच सकते हैं. हालांकि अदालत ने साफ कर दिया कि उन्हें 25 मार्च को अदालत में हाजिर होना होगा. 

हालांकि सीबीआई से तो तेजस्वी यादव की गिरफ्तारी नहीं होगी लेकिन हाल में जिस तरह से ईडी ने छापेमारी की और तेजस्वी यादव सहित कई और के खिलाफ 600 करोड़ रुपये के अपराध की आय जमा करने का आरोप लगा रही है उससे यह लगने लगा है कि कहीं ईडी उन्हें गिरफ्तार ना कर ले. हालांकि अभी तक ईडी की तरफ से तेजस्वी के खिलाफ कार्रवाई को लेकर कोई स्पष्ट निर्देश नहीं दिया गया है. प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट 1988 के तहत अपनी शक्तियों का इस्तेमाल कर ईडी तेजस्वी यादव को गिरफ्तार कर सकती है. सुशील मोदी भी इसी तरह की बात पहले कह चुके हैं और वह तो यह तक कहते रहे हैं कि लालू परिवार के खिलाफ कार्रवाई से नीतीश सबसे ज्यादा खुश हैं क्योंकि उनपर से तेजस्वी को सीएम बनाने का दबाव कम हो गया है. सियासी जानकर सुशील मोदी की इस बात को दमदार बता रहे हैं. 

हालांकि तेजस्वी ने बिहार विधानसभा में नीतीश के सामने अपनी तरफ से ऐलान कर दिया कि वह बिहार का सीएम नहीं बनना चाहते हैं और नीतीश के नेतृत्व में ही आगे काम करना चाहते हैं लेकिन राजद के नेताओं को यह बयान नहीं भा रहा है. वहीं जदयू के नेता भी इस बयान से पूरी तरह संतुष्ट नहीं हुए हैं कि तेजस्वी की सोच सीएम बनने की नहीं है. वह तेजस्वी के इस बयान पर भरोसा भी नहीं कर पा रहे हैं. 

ये भ पढ़ें- राहुल गांधी की सजा के बाद बिहार के बयान वीर नेताओं में मचा हड़कंप! आखिर क्यों हुआ ऐसा

Trending news