‘भाजपा केंद्र में रहे या राज्य में, पेपर लीक होना तय’, तेजस्वी ने नीट परीक्षा पर मोदी सरकार कसा तंज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2293299

‘भाजपा केंद्र में रहे या राज्य में, पेपर लीक होना तय’, तेजस्वी ने नीट परीक्षा पर मोदी सरकार कसा तंज

Tejashwi yadav: नीट परीक्षा में कथित गड़बड़ी को लेकर बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा केंद्र में रहे या राज्य में, पेपर लीक होना तय है.

तेजस्वी यादव(फाइल फोटो)

पटना: नीट परीक्षा में कथित गड़बड़ी को लेकर राजनीति में घमासान मचा है. राजद नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी इस घमासान में कूद चुके हैं. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा केंद्र में रहे या राज्य में, पेपर लीक होना तय है. तेजस्वी यादव ने कहा कि नीट का पेपर लीक होना बहुत ही गंभीर विषय है. पुलिस हिरासत में अपराधी इस बात को कबूल रहा है कि पेपर लीक किया गया है. अभ्यर्थी, अभिभावक, विद्यार्थी, युवा सभी चिंतित हैं. लेकिन, एनडीए सरकार नख से शिख तक अहंकार में डूबी है. पेपर लीक के सबूत सार्वजनिक होने, मामले में जांच, गिरफ्तारी और साजिशकर्ताओं द्वारा जुर्म कबूलने के बाद भी सरकार यह मानने को तैयार ही नहीं है कि परीक्षा में धांधली हुई है.

उन्होंने कहा कि सबूत सामने है, लेकिन केंद्रीय शिक्षा मंत्री इतने अनभिज्ञ हैं कि मानने को तैयार ही नहीं हैं कि गड़बड़ी हुई है. अहंकारी मोदी सरकार कुंभकर्णी नींद में ऐसे सोई है कि लाखों अभ्यर्थियों के सपनों में आग भी लग जाए तो उन्हें परवाह नहीं. नीट में धांधली के आरोपों पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा था कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के तहत परीक्षार्थियों के हितों को सुनिश्चित करने के लिए केंद्र सरकार प्रतिबद्ध है.

उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा कि मैं परीक्षार्थियों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि किसी भी बच्चे के करियर के साथ खिलवाड़ नहीं होगा. इस मामले से जुड़े तथ्य सर्वोच्च न्यायालय के संज्ञान में हैं. सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशानुसार जो भी आवश्यक कदम उठाने होंगे, सरकार उसे उठाएगी. नीट की काउंसलिंग शुरू होने जा रही है और अब इस दिशा में भ्रमित हुए बिना आगे बढ़ने की आवश्यकता है.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- ‘उनके अंदर राजनीतिक अपरिपक्वता’, जेडीयू नेता नीरज कुमार ने तेजस्वी पर साधा निशाना

Trending news