Bihar Bridge Collapse: अररिया में बाढ़ से पहले ही पानी में समा गया 12 करोड़ का 'सुशासन', सपना ही रह गया पुल का सपना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2297754

Bihar Bridge Collapse: अररिया में बाढ़ से पहले ही पानी में समा गया 12 करोड़ का 'सुशासन', सपना ही रह गया पुल का सपना

Bihar Bridge Collapse: बिहार के अररिया के सिकटी में बकरा नदी पर बना पुल गिर गया. सिकटी प्रखंड क्षेत्र के पड़रिया घाट पर पुल का निर्माण किया गया था. अररिया के सिखटी प्रखंड और कुर्साकाटा प्रखंड को जोड़ने वाला पड़रिया पुल अपने निर्माण के दौरान ही नदी में समा गया.

अररिया के बकरा नदी में समाया पुल

Bihar Bridge Collapse: बिहार के अररिया के सिकटी में बकरा नदी पर बना पुल गिर गया. सिकटी प्रखंड क्षेत्र के पड़रिया घाट पर पुल का निर्माण किया गया था. अररिया के सिखटी प्रखंड और कुर्साकाटा प्रखंड को जोड़ने वाला पड़रिया पुल अपने निर्माण के दौरान ही नदी में समा गया. बता दें कि यह पुल जब बना तो पहली बार नदी का किनारा बाढ़ के कारण दूर हो गया. इसके बाद 12 करोड़ की लागत से नदी को किनारे तक को जोड़ने के लिए पुल का निर्माण शुरू हुआ. जो आज अचानक ध्वस्त हो गया.

बिहार में कोई पहली बार नहीं गिरा पुल, पहले भी हो चुके हैं ध्वस्त

स्थानीय लोगों ने शिकायत की है कि निर्माण में घटिया गुणवत्ता वाली सामग्री का इस्तेमाल किया गया है. अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. यह पहली बार नहीं है कि बिहार में इस तरह की घटना घटी है. साल 2022 में बिहार के बेगूसराय में एक नवनिर्मित पुल उद्घाटन से पहले ही ढह गया था. 206 मीटर लंबे गंडक नदी पुल को बनाने में 13 करोड़ रुपये लगे थे.

पथ की कमी के कारण इसका उद्घाटन नहीं किया गया

पुल मुख्यमंत्री की नाबार्ड योजना के तहत बनाया गया था, लेकिन पहुंच पथ की कमी के कारण इसका उद्घाटन नहीं किया गया था. पुल का निर्माण 2016 में शुरू हुआ और 2017 में पूरा हो गया. हालांकि, पहुंच मार्ग की कमी के कारण पुल पर यातायात शुरू नहीं हो सका. साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के अहोक गंडक घाट की ओर से आकृति टोला चौकी और बिशनपुर के बीच पुल का निर्माण कराया गया था.

Trending news