सीबीआई और ईडी की कार्रवाई पर भड़के तेजस्वी, कहा 'चार्जशीट में तो मेरा नाम भी नहीं'
Advertisement

सीबीआई और ईडी की कार्रवाई पर भड़के तेजस्वी, कहा 'चार्जशीट में तो मेरा नाम भी नहीं'

लैंड फॉर जॉब मामले में ईडी ने गुरुवार को लालू प्रसाद यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से लगभग 6 घंटे तक पूछताछ की. इस दौरान राबड़ी देवी से इस मामले में धनशोधन से जुड़े कई सवाल किए गए. बता दें कि इस पूछताछ के बाद से ही बिहार का सियासी पारा चढ़ गया है.

(फाइल फोटो)

पटना: लैंड फॉर जॉब मामले में ईडी ने गुरुवार को लालू प्रसाद यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से लगभग 6 घंटे तक पूछताछ की. इस दौरान राबड़ी देवी से इस मामले में धनशोधन से जुड़े कई सवाल किए गए. बता दें कि इस पूछताछ के बाद से ही बिहार का सियासी पारा चढ़ गया है. ऐसे में लालू यादव के बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की तरफ से भी इस पूछताछ को लेकर प्रतिक्रिया सामने आई है. 

तेजस्वी ने साफ कहा कि कर्नाटक चुनाव के नतीजों ने भाजपा के अंदर एक किस्म का डर पैदा कर दिया है. 2024 में होनेवाले लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा सबसे ज्यादा बिहार में क्या होगा इस बात से डरी हुई है. ऐसे में इस तरह की कार्रवाई इसी वजह से की जा रही है. तेजस्वी ने यह तक कह दिया कि मेरा नाम अभी तक चार्जशीट में नहीं है ऐसे में हो सकता है कि सप्लीमेंट्री चार्जशीट डालकर उसमें मेरा नाम जोड़ सकते हैं. 

राबड़ी देवी से ईडी ने जो पूछताछ की उससे ठीक 48 घंटे पहले राजद विधायक किरण देवी और राज्य सभा सांसद प्रेमचंद गुप्ता के ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी की थी. ऐसे में राबड़ी देवी से ज्यादातर सवाल उनके परिवार के सदस्यों के नाम पर अर्जित संपत्ति और जमीन से जुड़े मामले को लेकर की गई. 

ये भी पढ़ें- 'लैंड फॉर जॉब' मामले में राबड़ी देवी से करीब 6 घंटे तक हुई पूछताछ, पूछे गए कई सवाल

तेजस्वी यादव ईडी और सीबीआई की कार्रवाई से खफा नजर आए और कहा कि इन एजेंसी को यह भी पता नहीं है कि उनकी तरफ से कितनी बार हमारे घर पर छापेमारी और पूछताछ की गई है.तेजस्वी ने कहा कि किसी भी चार्जशीट में मेरा नाम तक नहीं है, फिर भी अगर एक सप्लीमेंट् चार्जशीट दाखिल हो जाए और उसमें मेरा नाम जोड़ दिया जाए तो कोई हैरानी नहीं होगी. तेजस्वी ने कहा कि बिहार में जब से नई सरकार का गठन हुआ है तब से यह कार्रवाई शुरू हुई है. तेजस्वी ने इससे आदगे बढ़ते हुए कहा कि कर्नाटक चुनाव परिणाम के बाद से तो भाजपा और डर गई है और इसी वजह से कार्रवाई और की जा रही है. 

तेजस्वी ने कहा कि मैं तो हमेशा से कहता रहा हूं कि इसमें कुछ भी आश्चर्य करने जैसा नहीं है. वहीं तेजस्वी ने यह भी कहा कि कर्नाटक में होनेवाले शपथ ग्रहण समारोह में हम सभी जाएंगे. हमें न्यौता मिला है. 

Trending news