Rupauli By-Election 2024: पप्पू यादव ने फिर बढ़ा दीं बीमा भारती की मुश्किलें! दिलचस्प हो गया रुपौली उपचुनाव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2303437

Rupauli By-Election 2024: पप्पू यादव ने फिर बढ़ा दीं बीमा भारती की मुश्किलें! दिलचस्प हो गया रुपौली उपचुनाव

Rupauli By-Election 2024: बीमा भारती को सबसे ज्यादा खतरा पूर्णिया सांसद पप्पू यादव से है. पप्पू यादव ने साफ कहा है कि रुपौली विधानसभा की जनता को नया प्रतिनिधि मिलने जा रहा है. पप्पू यादव के इस बयान से सियासी पारा चढ़ गया है.

बीमा भारती बनाम पप्पू यादव

Rupauli By-Election 2024: बिहार में लोकसभा चुनाव के बाद अब रुपौली में होने वाले उपचुनाव को लेकर सियासी घमासान छिड़ा हुआ है. राजद अध्यक्ष लालू यादव ने बीमा भारती को टिकट दिया है. उन्हें महागठबंधन में शामिल अन्य दलों का समर्थन मिला हुआ है. बीमा के सामने जेडीयू से कलाधर मंडल चुनावी ताल ठोंक रहे हैं. निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर शंकर सिंह भी एलजेपी से इस्तीफा देकर चुनावी मैदान में हैं. हालांकि, बीमा भारती को सबसे ज्यादा खतरा पूर्णिया सांसद पप्पू यादव से है. पप्पू यादव ने साफ कहा है कि रुपौली विधानसभा की जनता को नया प्रतिनिधि मिलने जा रहा है. पप्पू यादव के इस बयान से सियासी पारा चढ़ गया है.

पप्पू यादव ने कहा कि रुपौली से कांग्रेस को उपचुनाव लड़ना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस नहीं लड़ी तो महागठबंधन से सीपीआई को सीट मिलनी चाहिए थी. उन्होंने कहा कि अगर महागठबंधन से सीपीआई से किसी उम्मीदवार को टिकट मिलता तो वह उसका समर्थन करते, लेकिन महागठबंधन की ओर से बीमा भारती को उम्मीदवार बनाया है. ऐसे में वो या तो नए विकल्प के साथ जाएंगे या फिर खुद को इस चुनाव से अलग रखेंगे. उन्होंने कांग्रेस पार्टी से भी बीमा भारती का समर्थन नहीं करने की अपील की है. 

ये भी पढ़ें- RJD की दो दिवसीय समीक्षा बैठक,विधानसभा चुनाव में राजद बनाएगी सरकार: मृत्युंजय तिवारी

बता दें कि 2020 में हुए विधानसभा चुनाव में रूपौली सीट से बीमा भारती जेडीयू की टिकट पर विधायक बनी थीं. लेकिन पूर्णिया से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए जेडीयू और विधायकी से इस्तीफा देकर राजद की टिकट पर चुनाव लड़ा. यहां निर्दलीय पप्पू यादव ने उनको करारी शिकस्त दी. पप्पू ने महागठबंधन की ओर से टिकट मांगी थी, लेकिन उनको मिली नहीं थी. यही वजह है कि पप्पू यादव अब बीमा भारती की राह के कांटे बन गए हैं.

Trending news