Rupauli By Election 2024: नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की प्रतिष्ठा दांव पर, आज शाम थम जाएगा प्रचार का शोर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2326694

Rupauli By Election 2024: नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की प्रतिष्ठा दांव पर, आज शाम थम जाएगा प्रचार का शोर

Rupauli By Election 2024: रुपौली विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रचार सोमवार शाम को थम जाएगा. इसके बाद प्रत्याशी घर घर जाकर जनसंपर्क करेंगे. इस बीच एनडीए और महागठबंधन के नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. जानें किसने क्या कहा. 

रुपौली विधानसभा उपचुनाव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की प्रतिष्ठा दांव पर है.

Nitish Kumar Vs Tejashwi Yadav: रुपौली विधानसभा क्षेत्र में 10 जुलाई को मतदान होने वाला है. इसके लिए आज सोमवार शाम 5 बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा. यह उपचुनाव एनडीए और इंडिया दोनों गठबंधनों के लिए प्रतिष्ठा का विषय बना हुआ है.  2000 से लगातार इस सीट पर जेडीयू की ओर से कब्जा जमाने वाली बीमा भारती इस बार राजद प्रत्याशी हैं. बीमा भारती लोकसभा चुनाव से ठीक पहले जदयू छोड़कर राजद में शामिल हुई थीं और पप्पू यादव से बुरी तरह हारने के बाद विधानसभा उपचुनाव लड़ रही हैं. इस उपचुनाव में दोनों ही गठबंधनों की ओर से एक दूसरे का जमानत जब्त कराने के दावे किए जा रहे हैं.

READ ALSO: नीतीश कुमार का उत्तराधिकारी बनेगा ये पूर्व IAS अधिकारी! ज्वाइन करने वाला है JDU

बीजेपी के एमएलसी नवल किशोर यादव ने कहा, विपक्ष कुछ भी कर ले लेकिन वह जीत नहीं पाएगा. एनडीए काफी मतों से यह सीट जीतेगा और विपक्ष वाले देखते रह जाएंगे. उन्होंने कहा, महागठबंधन लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री बना रहा था. इन लोगों की गाल बजाने की आदत है. राजद की जमानत नहीं बच पायेगी.

जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार ने कहा, बीमा भारती अति पिछड़ा हैं और RJD में अति पिछड़ा का सम्मान उसके राजनीतिक संस्कार में नहीं है. लोकसभा चुनाव में तेजस्वी यादव ने पूर्णिया में कैंप किया था तो नोटा से थोड़े ज्यादा वोट मिले थे. जिस पप्पू यादव के खिलाफ लोकसभा चुनाव में लड़े, उसी के शरण में जाकर गिला शिकवा दूर करने की भीख मांगी जा रही है. उन्होंने कहा, तेजस्वी यादव और राजद की इज्जत खतरे में है.  लालू यादव 22 दिन रोहिणी आचार्य के प्रचार के लिए छपरा में रहे लेकिन लेकिन बीमा भारती के लिए उनकी तबीयत खराब हो गई. 

RJD प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी का कहना है, रुपौली उपचुनाव में जनता बीमा भारती के साथ है. NDA की हार वहां निश्चित है. जनता आक्रोश में है. BJP दूसरे की जमानत क्या जब्त कराएगी, वह खुद ही JDU की जमानत जब्त करवाने पर तुली हुई है. उन्होंने कहा कि भाजपा वाले तेजस्वी यादव की चिंता छोड़ दें. 

READ ALSO: Tejashwi Yadav ने BJP पर साधा निशाना, कहा डबल इंजन की सरकार बिहार के लिए बेकार

कांग्रेस विधायक प्रतिमा कुमारी ने कहा, महागठबंधन की तैयारी काफी अच्छी है और सांसद पप्पू यादव खुद लगे हुए हैं. कांग्रेस के तमाम लोग बीमा भारती को जिताने में लगे हुए हैं. बहुत अधिक मतों से हमारा गठबंधन यह चुनाव जीतेगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जिस तरह से बीमा भारती पर बयान दिया है, वह सही नहीं है.

Trending news