Bihar Weather Update: बिहार में आज बारिश और ठनका गिरने की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2461183

Bihar Weather Update: बिहार में आज बारिश और ठनका गिरने की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Bihar Weather: मौसम विभाग ने फतुहा और मनेर जैसे इलाकों में बिजली गिरने और ठनका गिरने की घटनाओं को देखते हुए अलर्ट जारी किया है. इन इलाकों के लोगों से सावधान रहने की अपील की गई है. खासकर मनेर में शाम के समय हल्की बारिश होने की संभावना है.

Bihar Weather Update: बिहार में आज बारिश और ठनका गिरने की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Bihar Weather Update: बिहार में आज फिर से बारिश का सिलसिला जारी है. राजधानी पटना समेत कई जगहों पर बादलों का आना-जाना बना हुआ है. इस दौरान कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश हो रही है. बंगाल की खाड़ी से आ रही पूर्वी हवा के कारण लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. हालांकि, शनिवार को पटना में आसमान साफ रहा, जिससे लोगों को गर्मी और उमस का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग ने आज पटना के कई स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना जताई है, साथ ही बिजली गिरने की चेतावनी भी दी है. इसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है और लोगों से सतर्क रहने की अपील की गई है.

मौसम विभाग के अनुसार आज पटना में बादलों का चलन जारी रहेगा. कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है, लेकिन अधिकांश इलाकों में उमस बनी रहेगी. साथ ही, चमक के साथ ठनका गिरने की भी आशंका है, इसलिए विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही पटना के प्रमुख इलाकों जैसे रोड, ककंड़बाग, फुलवारी शरीफ और राजेंद्र नगर में शनिवार को तेज धूप से लोग परेशान रहे. हालांकि, मौसम विभाग का कहना है कि आज दोपहर 2 से 3 बजे के बीच हल्की बारिश होने की संभावना है, जिससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिलेगी. इस दौरान 4 किमी प्रति घंटे की गति से हवा चलने की उम्मीद है, जो गर्मी और ठंडक लाएगी.

बिजली गिरने की आशंका के चलते मौसम विभाग ने फतुहा और मनेर जैसे क्षेत्रों में अलर्ट जारी किया है. इन इलाकों में लोग सावधान रहें, खासकर मनेर में शाम के समय हल्की बारिश की संभावना है. बिहार का तापमान कैसा रहेगा? मौसम विभाग के अनुसार, आज पटना का अधिकतम तापमान 32°C से 34°C के बीच रहने की उम्मीद है. बारिश की संभावना 40% जताई गई है. सुबह का मौसम भी सुहावना बना रहेगा. इन सब के बीच, बिहार में आज बिजली चमकने और ठनका गिरने के आसार हैं. इसे देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम के इस दौर के बाद मॉनसून के फिर से लौटने की संभावना भी बनी हुई है.

ये भी पढ़िए-  विवाह तय न होने पर सष्टमी के दिन करें यह सरल उपाय, मां भगवती का मिलेगा आशीर्वाद

Trending news