Darbhanga Flood: दाने-दाने को तरस रहे बाढ़ पीड़ित, जैसे ही खाने की गाड़ी देखी, वैसे ही लूट ली
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2461406

Darbhanga Flood: दाने-दाने को तरस रहे बाढ़ पीड़ित, जैसे ही खाने की गाड़ी देखी, वैसे ही लूट ली

Flood in Darbhanga: बिहार के सहरसा-दरभंगा सीमा पर बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत सामग्री लेकर पहुंचे वाहन को वहां के लोगों ने लुट लिया है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. 

दरभंगा में दाने-दाने को तरस रहे बाढ़ पीड़ित, जैसे ही खाने की गाड़ी देखी, वैसे ही लूट ली

Darbhanga Flood: इन दिनों बिहार के कई इलाकों में बाढ़ आया हुआ हैं. जिस वजह से कई स्वमसेवी संस्था और राजनीति करने वाले लोग अपनी तरफ से बाढ़ पीड़ितों की मदद करना चाह रहे हैं. अपनी क्षमता के अनुसार वो बाढ़ पीड़ितों के लिए खाने का सामान, राहत सामग्री का पैकेट ले बाढ़ पीड़ितों के बीच बिना किसी सुरक्षा व्यवस्था के पहुंच जाते हैं. 

बाढ़ पीड़ित इलाकों में किसी सुरक्षा के बिना जाने के कारण उनसे राहत सामग्री लुट ली जाती है. बाढ़ प्रभावित इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था के बिना राहत सामग्री बांटना बहुत ही खतरनाक है. पहले भी इस तरह की कई घटना घट चुकी है. इसी तरह की एक और घटना का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें देखा जा रहा है कि कैसे बाढ़ पीड़ितों ने राहत सामग्री लूट ली.

ये भी पढ़ें: बेतिया में ज़ी मीडिया की खबर का बड़ा असर, अवैध वसूली कर फरार प्रधान शिक्षक निलंबित

यह घटना और वायरल वीडियो बिहार के सहरसा-दरभंगा सीमा के रोड नंबर 17 के सड़क के दोनों किनारे आश्रय ले रहे बाढ़ पीड़ितों की बतायी जा रही है. जिसमें दिख रहा है कि कैसे बाढ़ पीड़ितों के लिए बांटने आई गाड़ी से राहत सामग्री लूटी जा रही है.

जैसे ही सामुदायिक रसोई के सामने गाड़ी रुकती है, वैसे ही सैकड़ों बाढ़ पीड़ितों ने गाड़ी को घेर लिया, दर्जनों लोग गाड़ी पर चढ़ गए और राहत सामग्री के पैकेट नीचे अपने लोगों को फेंक-फेंक कर देने लगे. फेंकने के क्रम में पैकेट लेने के लिए लगभग आधे घंटे तक मारामारी होती रही.

ये भी पढ़ें: Bhojpuri Actress Trisha Kar Madhu: कौन है भोजपुरी की सुपर हाॅट अभिनेत्री त्रिशा कर मधु, जिसकी बोल्डनेस के आगे फेल है बॉलीवुड एक्ट्रेसेस

बाढ़ पीड़ितों ने गाड़ी को तब तक आगे नहीं बढ़ने दिया, जब तक सारे पैकेट लूट नहीं लिए गए. मानवता सबसे बड़ी होती है और पीड़ितों की मदद करना सबसे बड़ा धर्म है, लेकिन सरकार और बाढ़ पीड़ितों को मदद करने वाली संस्था को बिना सुरक्षा राहत बितरण करने पहुंचना बड़ी घटना को अंजाम भी दे सकता है. जिला प्रशासन और सरकार को इस दिशा में सोचने की आवश्यकता है. 

इनपुट - मुकेश कुमार

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news